स्टूडेंट पुलिस कैडेट्स योजना के तहत विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण के तहत बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा के साथ ही दिया जा रहा है उन्हें आधुनिक तकनीकी ज्ञान।

*स्टूडेंट पुलिस कैडेट्स योजना के तहत विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण के तहत बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा के साथ ही दिया जा रहा है उन्हें आधुनिक तकनीकी ज्ञान।*

इंदौर-  स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना के अंतर्गत चयनित शासकीय स्कूलों के बच्चों को पुलिस व शिक्षा विभाग द्वारा उनके व्यक्तित्व विकास, मूल अधिकार एवं नैतिक कर्तव्यों के पालन तथा सामान्य कानूनी प्रावधान की जानकारी सहित उनके सामाजिक उत्थान व उज्वल भविष्य के लिये विभिन्न प्रकार का आंतरिक एवं बाह्य प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

इसी कड़ी में स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना की नोडल अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर श्रीमती मनीषा पाठक सोनी के मार्गदर्शन में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुसाखेड़ी में एसपीसी की नोडल शिक्षिका श्रीमती राशि परिहार व स्टाफ द्वारा बच्चों के लिये विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर, बच्चों को एसपीसी योजना का उद्देश्य, इसका महत्व व इसके लाभ तथा एसपीसी के क्रियान्वयन के तहत उन्हें हर प्रकाश का प्रशिक्षण देने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही वर्तमान आधुनिक समय के परिपेक्ष्य में बच्चों को आधुनिक तकनीकी ज्ञान भी रहें और वह समय के साथ इनमें तकनीकी रूप से दक्ष रहें इसी को ध्यान रखते हुए, स्कूल के बच्चों के लिए विशेष रुप से कंप्यूटर टीचिंग सेशन आयोजित किए जा रहे हैं। जिसके अंतर्गत बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा के तहत आधुनिक तकनीकों की प्रारंभिक जानकारी के बारे में बड़े ही रोचक तरीके से दी जा रही हैं ।
बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा के महत्व के बारे में बताया कि आज के युग में कंप्यूटर शिक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि हर क्षेत्र में आजकल कंप्यूटर की मदद से कार्य किए जा रहे हैं और वर्तमान में तो हम पढ़ाई भी इसकी सहायता से ही ऑनलाइन कर पा रहे हैं। बच्चों को कंप्यूटर का उपयोग कहां कहां और कैसे किया जाता आदि का तकनीकी ज्ञान दिया जा रहा है।