स्मॉलकेस 50 लाख यूजर्स के साथ भारत में सबसे तेजी से बढ़ते इन्वेस्टमेंट प्लेटफार्मों में से एक बन गया है गैर-मेट्रो शहरों के लगभग 75% स्मॉलकेस यूजर्स

स्मॉलकेस 50 लाख यूजर्स के साथ भारत में सबसे तेजी से बढ़ते इन्वेस्टमेंट प्लेटफार्मों में से एक बन गया है
गैर-मेट्रो शहरों के लगभग 75% स्मॉलकेस यूजर्स

बेंगलुरु: स्मॉलकेस, भारत का एक अग्रणी डायरेक्ट इंडेक्सिंग और मॉडल पोर्टफोलियो प्लेटफॉर्म, जो रीटेल इन्वेस्टर तक पहुँच बनाता है, ने आज घोषणा की कि इस प्लेटफॉर्म पर 50 लाख यूजर्स से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली है साथ ही पिछले साल की अपेक्षाकृत इस साल ट्रांजेक्शन में 350% का इजाफ़ा भी हुआ है।

गैर-मेट्रो यूजर प्लेटफॉर्म के लिए ग्रोथ का एक मुख्य कारण रहे हैं, जिसमें लगभग 75% छोटे यूजर छोटे शहरों से आते हैं, जो देश भर के इक्विटी इन्वेस्टर्स की रुचि को दर्शाते हैं।

स्मॉलकेस 350 से भी ज्यादा बिजनेस में इंडस्ट्री बिल्डिंग टेक्नोलॉजी और डिजिटल प्लेटफॉर्म प्रदान कर लोगों को स्मॉलकेस नामक सरल और पारदर्शी प्रोडक्ट्स में इन्वेस्ट करने में मदद करता है। स्मॉलकेस स्टॉक और ईटीएफ के मॉडल पोर्टफोलियो हैं जो एक विशिष्ट थीम, स्ट्रैटिजी या ऑब्जेक्टिव के अनुसार प्रोफेशनल रूप से व्यवस्थित और समझदारी से प्रभावित होते हैं। 200 से अधिक लाइसेंस प्राप्त रिसर्च और अड्वाइज़री फर्म से निर्मित विभिन्न प्रकार के स्मॉलकेस की पहुँच में ऐसेट एलोकेशन, फैक्टर बेस्ड, थीमैटिक, सेक्टोराल, विशेष परिस्थितियों और अन्य शामिल है। कुछ सबसे लोकप्रिय स्मॉलकेस में ऑल वेदर इन्वेस्टिंग (4 ईटीएफ की एक बास्केट जो इक्विटी, गोल्ड और निश्चित आय के रूप में विविधीकरण प्रदान करती है), शीर्ष 100 स्टॉक, डिविडेंड एरिस्टोक्रेट्स, राइजिंग रूरल डिमांड, स्पेशलिटी केमिकल्स, मोमेंटम स्ट्रैटेजिस शामिल हैं।

स्मॉलकेस के फाउन्डर और सीईओ वसंत कामथ ने कहा, “भारत बचतकर्ताओं के देश से इन्वेस्टर का देश बनने जा रहा है और पिछले कुछ वर्षों में इक्विटी में रीटेल इन्वेस्टर की भागीदारी तेजी से बढ़ी है। हमने भारतीयों के इन्वेस्टमेंट को सरल, पारदर्शी और पर्सनल बनाकर मौलिक रूप से बदलने के इरादे के साथ स्मॉलकेस लॉन्च किया। स्मॉलकेस ने लाखों इन्वेस्टर्स को सशक्त बनाया है, जिससे उन्हें प्रोफेशनल रूप से मैनेज्ड पोर्टफोलियो की एक बहुत बड़ी रेंज तक पहुंच दी गई है। पिछले 18 महीनों में हमारे लिए कुछ प्रमुख डेवलपमेंट कारणों में एक सहज और आनंददायक इन्वेस्टमेंट अनुभव, असाधारण और कॉस्ट इफेक्टिव प्रोडक्ट और स्मॉलकेस के आसपास बनने वाला और एक तेजी से बढ़ने वाला इकोसिस्टम शामिल है।”

जेरोधा, अपस्टॉक्स, एचडीएफसी सिक्योरिटीज, कोटक सिक्योरिटीज, एक्सिसडायरेक्ट, ग्रो सहित 14 प्रमुख ब्रोकरेज अपने प्लेटफॉर्म पर स्मॉलकेस को एक मुख्य ऑफरिंग की तरह पेश करते हैं। इनमें से किसी भी ब्रोकरेज के साथ ट्रेडिंग और डीमैट खाते वाला इन्वेस्टर एक विविध, दीर्घकालिक पोर्टफोलियो बनाने के लिए कुछ ही क्लिक में स्मॉलकेस में इन्वेस्ट करना शुरू कर सकता है।