भारतीय कृषि अनुसन्धान परिषद् के 93वे स्थापना दिवस के अवसर पर भारतीय सोयाबीन अनुसन्धान संधान में कार्यकम का आयोजन

भारतीय कृषि अनुसन्धान परिषद् के 93वे स्थापना दिवस के अवसर पर भारतीय सोयाबीन अनुसन्धान संधान में कार्यकम का आयोजनइंदौर । भारतीय कृषि अनुसन्धान परिषद् के 93 वे स्थापना दिवस के अवसर पर भारतीय सोयाबीन अनुसन्धान संधान में पौधारोपण कार्यकम का आयोजन कृषि अनुसन्धान के क्षेत्र में देश की सर्वोच्च संस्था “भारतीय कृषि अनुसन्धान परिषद्” के 93वे स्थापना दिवस स्तामरोह का भारतीय सोयाबीन अनुसन्धान संस्थान समेत देश के सभी राज्यों में फैले आई.सी.ए.आर. के सभी संस्थानों में पौधारोपण के रूप में मनाया गया.
पित क्रांति में सर्वोच्च योगदान देनेवाली तिलहनी फसल “सोयाबीन” के अनुसन्धान एवं विकास कार्यक्रमों के लिए लोकप्रिय इंदौर स्थित आई.सी.ए.आर.-आई-आई.एस.आर. इंदौर में इस अवसर पर आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में इंदौर कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. अशोक शर्मा, क्षेत्रीय गेहू अनुसन्धान संस्थान (आई.ए.आर.आई) के अध्यक्ष डॉ एस.वी. साईंप्रसाद एवं डॉ. आलोक देशवाल, प्रभारी. कृषि विज्ञान केंद्र, कस्तूरबाग्राम की प्रमुख उपस्थिति में आज दिनांक 16 जुलाई को संस्थान के प्रक्षेत्र की सड़क के किनारों पर अतिथियों एवं संस्थान के कर्मचारियों द्वारा अमरुद, निम्बू जैसे उपयोगी 19 पौधे लगाये गए.
संस्थान की निदेशक डॉ नीता खांडेकर की देखरेख एवं मार्गदर्शन संस्थान के प्रक्षेत्र प्रभारी डॉ. महाराज सिंह द्वारा इस पौधारोपण कार्यक्रम को आयोजित किया गया.