इंदौर-खंडवा, इंदौर-दाहोद समेत सभी प्रोजेक्ट्स में तेजी लाने की मांग -सांसद शंकर लालवानी

इंदौर।रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अनिल लाहोटी बुधवार को इंदौर दौरे पर थे। इस दौरान सांसद शंकर लालवानी ने उनसे मुलाकात कर इंदौर से जुड़े हुए रेल प्रोजेक्ट्स में तेजी लाने की मांग की। सांसद लालवानी ने कुछ नई ट्रेनों की मांग रखी वहीं कोविड-19 में बंद हुई ट्रेनों को दोबारा शुरू करने की मांग भी रखी।

शंकर लालवानी ने इंदौर से चार वंदे भारत एक्सप्रेस की मांग की है। इंदौर से दिल्ली, मुंबई, जयपुर एवं जबलपुर के लिए मांग रेलवे बोर्ड चेयरमैन के सामने रखी है।

सांसद लालवानी ने इंदौर से जुड़े प्रोजेक्ट्स में हो रही देरी पर चिंता व्यक्त की और इंदौर-खंडवा रुट पर महू-सनावद के बीच में ग्रेडिंग को लेकर हो रही देरी पर बात की। साथ ही, सांसद लालवानी ने इंदौर-दाहोद रुट पर काम की धीमी गति को लेकर चिंता जाहिर की और कहा कि इस पर पिछले साल भी पर्याप्त बजट था और चार-पांच माह पूर्व ही वर्क आर्डर जारी हो चुके हैं लेकिन इस पर विशेष प्रगति नहीं हुई है। सांसद लालवानी ने इंदौर के मेन रेलवे स्टेशन, पार्क रोड स्टेशन एवं लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन के सिविल काम को तेजी से पूरा करने की बात कही जिस पर चेयरमैन लाहोटी ने पश्चिम रेलवे के जीएम, पश्चिम रेलवे के सिविल कार्यों के इंचार्ज और डीआरएम को हर महीने इंदौर का दौरा करने के निर्देश दिए। साथ ही मुंबई के चीफ इंजीनियर, सिविल को इंदौर डेप्यूट किया गया है और वह हर महीने यहां चल रहे कामों की प्रगति की रिपोर्ट बोर्ड को सौपेंगे।

सांसद लालवानी ने सिर्फ एक समर स्पेशल ट्रेन मिलने का मुद्दा भी चेयरमैन के समक्ष उठाया जिस पर चेयरमैन इस पर जल्द ही विचार कर ट्रेन बढ़ाने की बात कही।

सांसद लालवानी ने उज्जैन-देहरादून ट्रेन को इंदौर तक बढ़ाने की भी मांग भी रखी। ये ट्रेन उज्जैन में करीब 17 घंटे खड़ी रहती है जिस पर अधिकारियों ने कहा कि इंदौर-उज्जैन ट्रैक पर ट्रैफिक का लोड ज्यादा है और अगर ट्रैक खाली मिलता है तो यह ट्रेन जरूर इंदौर तक बढ़ाई जाएगी।

साथ शंकर लालवानी ने इंदौर भोपाल ट्रेन को हबीबगंज तक बढ़ाने की बात कही है।

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मुलाकात के बाद सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि लाहोटी जी से बहुत सारे महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा हुई है और उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि जल्द ही रेलवे के कामों में आ रही शिथिलता दूर होगी और काम तेजी से पूर्ण होंगे।