सभी के लिए अपनी इनर टेक्नोलॉजी का नॉलेज जरूरी: मंजूनाथ

आबू रोड/राजस्थान । ब्रह्माकुमारीज के मनमोहिनीवन परिसर में आईटी विंग की ओर से आयोजित इनर टेक्नोलॉजी नेशनल कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ हुआ। इसमें देशभर से 400 से अधिक आईटी प्रोफेशनल्स, एक्सपर्ट और इंजीनियर्स भाग ले रहे हैं।
टीसीएस में बिजनेस एंड प्रोडक्ट के हैड मंजूनाथ ने कहा कि राजयोग मेडिटेशन के नियमित अभ्यास से मेरा जीवन पूरी तरह बदल गया। मेरी इनर टेक्नोलॉजी पावरफुल हो गई। मेरा सोचने का नजरिया बदल गया। मेरा मानना है कि यदि हम सभी ने अपनी इनर टेक्नोलॉजी (आंतरिक संरचना) को समझ लिया तो इनर ट्रांसफार्मेशन करना आसान हो जाता है। आज हम अपनी बॉडी के बारे में तो बहुत जानकारी रखते हैं लेकिन इनर टेक्नोलॉजी के बारे में लापरवाह होते हैं जो जीवन का आधार है। जीवन में यदि खुश रहना हैं, शांति से रहना है तो माइंड को, विचारों को गहराई से समझना जरूरी है। राजयोग से जीवन खुशमय बन जाता है।
एलकामीनो टेक्नोलॉजीस की प्रेसीडेंट चेतना मोहन ने कहा कि यहां के पवित्र वातावरण में बहुत ही आनंद की अनुभूति कर रही हूं। आज तनाव भरे जीवन में मेडिटेशन सभी के लिए बहुत जरूरी है। यूथ विंग के मुख्यालय संयोजक बीके आत्म प्रकाश ने कहा कि आज संस्था से जुड़कर हजारों युवा व्यसनमुक्त, तनावमुक्त और पवित्र जीवन जी रहे हैं।
नेशनल को-ऑर्डिनेटर बीके अरुणा लाडवा ने कॉन्फ्रेंस के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। विंग के मुख्यालय संयोजक बीके यशवंत ने विंग की सेवाओं की जानकारी दी। स्वागत गीत अंबरनाथ मुंबई के कलाकारों ने पेेश किया। ब्लूबेरी सेमीकन्डक्ट के डायरेक्टर बीके भारते ने एजेंडा पेश किया। दिल्ली की बीके विधात्री ने संस्थान द्वारा आईटी के क्षेत्र में की जा रही सेवाओं की जानकारी दी।