श्री कृष्ण चरित्र फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन

 

इंदौर।”निर्भय”* एवं पूज्य महासती श्री रमणीककुंवरजीं रंजन म सा.आदि ठाणा की निश्रा में महावीर भवन ईमली बाजार पर नमो सिद्धाणम माखन मटकी पुरस्कार पाओ कर्म रज झटकी और श्री कृष्ण चरित्र फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता* का आयोजन किया गया।
प्रतिभागियों के सामने एक मटकी रखी गई जिसमे कई प्रकार के *गिफ्ट* के साथ माला के पच्चक्खान, एवं अन्य धर्मआराधन की चिट थी, जिसे बड़े ही मजेदार रूप में खिलाया गया।
श्री कृष्ण चरित्र फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में करीब 105 बच्चो ने भाग लिया।के सभी प्रतिभागी श्री कृष्ण और राधा के मनमोहक रूप में तैयार होकर आए जो बहुत ही सुन्दर लग रहे थे सभी बच्चो ने आस्था लगन से भाग लिया। स्थानकवासी युवक संघ के रितेश कटकानी ने बताया कि छोटे छोटे बच्चो में अपार उत्साह देखते ही बन रहा था। सभी बच्चो को पुरस्कार दिए गए।
प्रवर्तक प्रकाश मुनि जी महाराज ने अपने प्रवचन में कहा श्री कृष्ण भगवान जैसा चरित्र अपनाओ, और मनुष्य जीवन का उद्धार करो हम श्री कृष्ण तो नही बन सकते परंतु उनके बताए संयम, साधना, मित्रता, भलाई के मार्ग चल कर हम दूसरों के सामने संयमी जीवन का आदर्श प्रस्तुत कर सकते है।
आज की धर्मसभा में कुमारी मोनिका रावत और श्रीमती विमला बाई बुलिया तिलकनगर को 28, 28 उपवास की तपस्या के प्रत्याख्यान गुरुदेव ने ग्रहण कराए। इस अवसर पर ट्रस्ट के महामंत्री श्री रमेशजी भंडारी ने अपने भाव रखते हुए श्रीकृष्ण का रूप धारण किये बच्चो का उत्साह बढ़ाया और कहा कि बड़े हो कर श्रीकृष्ण के चरित्र को जीवन मे उतारो और आगे बढ़ो। इस अवसर पर बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे। संचालन रितेश कटकानी ने किया और आभार जिनेश्वर जैन ने व्यक्त किया।