गोल्डन इनसाइट: एंटरप्राइज़िंग नॉलेज’ का हुआ विमोचन

डॉ डेविश जैन के 65वें जन्मदिन पर उनकी नयी पुस्तक `गोल्डन इनसाइट: एंटरप्राइज़िंग नॉलेज’ का हुआ विमोचन।

इंदौर। प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन, प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर तथा प्रेस्टीज उद्योग समूह के प्रेसिडेंट डॉ डेविश जैन के 65वें जन्मदिन पर आज उनके द्वारा लिखित दूसरी पुस्तक `गोल्डन इनसाइट: एंटरप्राइज़िंग नॉलेज’ का अनावरण प्रेस्टीज समूह के संस्थापक एवं पितृ पुरुष डॉ नेमनाथ जैन (पद्मश्री) द्वारा एक गरिमामय समारोह में किया गया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में डॉ जैन ने कहा कि उन्हें अपने इस दूसरे पुस्तक को लिखने की प्रेरणा कोरोना महामारी के पिछले दो वर्षों के दौरान शिक्षा के पूरे पारिस्थितिकी तंत्र में हुए तेजी से बदलाव का अनुभूति करते हुए मिली।

`शिक्षा, अनुसंधान, नवाचार, प्राद्योगिकी , अर्थव्यवस्था, युवाओं, कोविद महामारी के प्रभावों पर व्याख्यानों, लेखों का सुंदर संकलन है नयी पुस्तक’

डॉ जैन ने कहा कि उनकी नई पुस्तक `गोल्डन इनसाइट: एंटरप्राइज़िंग नॉलेज’ उनकी प्रेरक वार्ताओं, व्याख्यानों, लेखों का एक सुंदर संकलन है जो उन्होंने शिक्षा, उसके विभिन्न आयामों, अनुसंधान, नवाचारों, युवाओं के लिए सफलता के मंत्र , उभरती प्रौद्योगिकियों, शिक्षा नीति, भारत में शिक्षा के भविष्य, अर्थव्यवस्था, शिक्षा एवं समाज पर कोविड महामारी के प्रभाव पर लिखा है। अपनी नई पुस्तक विषयों के बारे में आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि अपने नए बुक में उन्होंने महिलाओं, बालिकाओं के सशक्तिकरण की भी बातें की है कि क्यों शिक्षा हमारी बालिकाओं के सशक्तिकरण, उनके आर्थिक एवं सामाजिक उन्नयन के लिए आवश्यक है ? इसके साथ ही पुस्तक में बदलते वैश्विक परिवेश में हमारी क्लासरूम शिक्षा का क्या स्वरूप होना चाहिए ? शिक्षा में तकनीकी एवं नवाचारों का समावेश क्यों आवश्यक है ? इत्यादि विषयों पर भी उनके द्वारा विस्तृत प्रकाश डाला गया है। डॉ जैन ने कहा उनकी यह नवीनतम पुस्तक विशेष रूप छात्रों एवं युवाओं को सभी उद्धरित विषयों पर ना सिर्फ सारगर्भित जानकारी प्रदान करेगा बल्कि उनके जीवन को दिशा एवं नई ऊर्जा देने में उत्प्रेरक का कार्य करेगा।
पुस्तक अनावरण समारोह में बड़ी संख्या में प्रेस्टीज शिक्षण समूह के विभिन्न संस्थानों के फैकल्टीज, डायरेक्टर्स, छात्र छात्राएं भौतिक एवं आभाषीय रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के वाईस चेयरमैन, डिपिन जैन, प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के डायरेक्टर्स हिमांशु जैन, केतन जैन, मध्य प्रदेश स्टेट स्टार्टअप्स के एग्जीक्यूटिव हेड अभिषेक बर्डिया, प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के सीईओ डॉ अनिल बाजपेयी, पीआईएमआर पीजी कैंपस के सीनियर डायरेक्टर देवाशीष मल्लिक, पीआईएमआर यूजी के डायरेक्टर डॉ सुब्रमणियम रमन अय्यर, पीआईएमआर ग्वालियर के डायरेक्टर डॉ मोहंती, पीआईएम, देवास के डायरेक्टर, डॉ अजित उपाध्याय, समाजसेवी वीरेंद्र जैन, सोपा के एक्सेक्यूटिव डायरेक्टर डी एन पाठक, अटल इन्क्यूबेशन सेंटर-प्रेस्टीज इंस्पायर फाउंडेशन के सीईओ डॉ संजीव पाटनी, पीआईएमआर डिपार्टमेंट ऑफ़ लॉ के डायरेक्टर, डॉ निशांत जोशी एवं अन्य गणमान्य लोगों ने डॉ जैन उनके जन्मदिवस तथा नए पुस्तक के अनावरण पर शुभकामनाएं दी।
पुस्तक अनावरण के पश्चात संस्थान के छात्र छात्राओं एवं फैकल्टीज द्वारा अनेकों सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए।