आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ द्वारा निगम आयुक्त को सेवानिवृत्ति का दिया पुरस्कार


“सोचा नहीं था ऐसा हो गा ”
मिनी स्मार्ट सिटी को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ाने वाले निगमायुक्त सोमनाथ झारिया को आर्थिक अपराध प्रकोट की क्लीन चिट

जिस व्यक्ति को रतलाम कलेक्टर ने अपनी जांच में आरोपि घोषित किया उसी व्यक्ति को EOW ने दी क्लीनचिट ।
रतलाम। नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झरिया के खिलाफ दर्ज प्रकरण को नस्ती बद्ध किया जाने हेतु आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ मध्य प्रदेश ई.ओ.डब्ल्यू द्वारा जारी पत्र क्रमांक अपराध /उज्जैन/ शिकायत/क्रमांक 75 (16) 1086-A 2022 दिनांक 23/05/22 मे उल्लेख शिकायत क्रमांक 75/2016 के संबंध में पुलिस अधीक्षक आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ इकाई उज्जैन को संबोधित कर लिखा गया कि उक्त शिकायत में पूरक सत्यापन प्रतिवेदन प्रकोष्ठ मुख्यालय प्रेषित कर शिकायत नस्ती बंद किए जाने की अनुशंसा की गई है।
परीक्षणोपरांत शिकायत दिनांक 18/05/22 को नस्तीबद्द की गई
करोड़ो के भ्रष्टाचार करने के बाद भी विगत 17 सालों से आज तक रतलाम नगर निगम में टिके है। केंद्र से लेकर प्रदेश सरकार और लोकायुक्त संगठन को इनके भ्रष्टाचार के बतौर सबूत शिकायतें की गई थी फिर भी आश्चर्यचकित है कि सभी कागजों को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़वाया गया । सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार हाल ही में सोमनाथ झरिया द्वारा रतलाम नगर निगम में ही अपनी सेवा वृद्धि हेतु रतलाम से भोपाल तक करोड़ों की लेनदेन की है संभावना यह भी जताई जा रही है कि इनकी सेवा वृद्धि बढ़ाने हेतु आश्वासत किया गया है। पता नहीं सत्ताधारी दल को इनसे क्या लगाव है जिस व्यक्ति को मुख्यमंत्री ने अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मे तत्काल प्रभाव से हटाने के लिए कहां उस आदेश को ही भोपाल से रतलाम की दूरी 600 किलोमीटर तय करने में करीब 2 माह का समय लगा। कुछ माह इधर-उधर घूम कर फिर रतलाम लौट आए निगमायुक्त ने पूरे शहर को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया है साथ ही नगर निगम को नरक निगम बना कर रख दिया है भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी रतलाम की जनता नरक निगम करनी से इतनी बुरी तरीके से परेशान हो गई है जिसका खामियाजा सत्ताधारी दल को नगरीय निर्वाचन मैं पता चल सकता है।
इनके द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के बारे में जितना बताया जाए उतना कम है फर्जी मस्टररोल हो चाहे हाई मास्ट खरीदी कांड हो सभी में निगम को करोड़ों रुपए की हानि पहुंचाने के साथ नकली नोटशीट बनाने में महारत हासिल कर सर्वाधिक अग्रसर रहें।