मयंक जाट विकास का ‘वचन पत्र’ जनता के सुझावों के आधार पर बनवा रहे

हजारों की संख्या में सोशल मीडिया के माध्यम से मिल रहे है सुझाव

रतलाम। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई जनप्रतिनिधि अपना “वचन पत्र” जनता से मिल रहे सुझावों के आधार पर बनवा रहा है । कांग्रेस महापौर उम्मीदवार मयंक जाट ने संकल्प लिया है कि वे रतलाम के विकास का वचन पत्र स्वयं जनता से ही तैयार करवाएंगे। इसके लिए वे जनता से सीधे सुझाव ले रहे है। सुझाव के आधार पर वे विकास का प्रस्तावित प्रारूप तैयार कर जनता के बीच रखेंगे। इसी आधार पर वे रतलाम के चौमुखी विकास को गति देंगे। इसके लिए अभी तक उन्हें बड़ी संख्या में सुझाव सोशल मीडिया के माध्यम से मिल चुके है। श्री जाट ने कहा है कि जागरूक रतलामवासी की आवश्यकताओं और संकल्पना पर केन्द्रित विकास की परिकल्पना को साकार करना मेरी पहली प्राथमिकता होगी।

जनता खुद तय करेगी विकास का एजेंडा
श्री जाट ने बताया कि अभी तक नगर निगम में भाजपा की पिछली परिषदों ने जनता को चुनावी घोषणा पत्र में बड़े बड़े वादे किये मगर हकीकत की धरातल पर उन्हें साकार करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। लोक लुभावन घोषणाओं के माध्यम से मतदाताओं को भ्रमित किया जाता आया है। इसलिए हमने तय किया है कि हम जनता को विकास के सब्जबाग दिखाने का विश्वासघात नहीं होने देंगे। जनता हमें जो सुझाव दे रही है उसी आधार पर रतलाम के विकास का ‘वचन पत्र’ एजेंडा तय किया जायेगा। मेरा वचन संकल्प पत्र जनभावना के अनुरूप होगा। इसके लिए आप मुझे अपने सुझाव व्यक्तिगत रूप से मेरे नम्बर 9039144299 वाटसेप पर भेज सकते है।

वार्ड 4 और 5 में किया जनसंपर्क
निकाय चुनाव में वार्डवार अपने जनसंपर्क अभियान “आपका बेटा आपके द्वार” के अंतर्गत कांग्रेस उम्मीदवार मयंक जाट गुरुवार को पटरी पार के बाहरी क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 04 इंदिरा नगर क्षेत्र एवम 05 विनोबा नगर क्षेत्र वार्ड पार्षद उम्मीदवार क्रमशः आरती मिश्रा एवम प्रहलाद (छोटू ) चावड़ा के साथ मतदाताओं से उनके द्वार पर आशीर्वाद लेने पहुंचे। जनसंपर्क में शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र कटारिया, पूर्व विधायक पारस सकलेचा, वरिष्ठ नेता विनोद मामा मिश्रा, प्रेमलता दवे, जेम्स चाको, राजकुमार जैन लाला सहित स्थानीय पार्टी पदाधिकारी एवम कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

पांच घंटे से अधिक समय तक लिया आशीर्वाद –
जनसम्पर्क के दौरान बच्चों ने मयंक मामा के मस्तक पर तिलक लगाया तो बुजुर्गों ने माथे पर हाथ रखकर ‘बेटा विजयी भव’ का आशीर्वाद दिया। किशोरों और युवाओं में उनके साथ सेल्फी लेकर मतदान का विश्वास दिलाया। हर घर आंगन में आत्मीय स्वागत किया गया। जैसे ही नागरिकों को पता चला कि हमारे क्षेत्र में आज महापौर उम्मीदवार मयंक जाट का जनसम्पर्क है तो वे सुबह से ही स्वागत के लिये इंतजार कर रहे थे। ढोल ढमाके और आतिशबाजी के बीच उत्सवी वातावरण में दोनों ही वार्डों में जनसम्पर्क का सिलसिला कोई पांच घंटे से अधिक समय तक चला।

किसी झांसेबाज के चक्कर में नहीं आयेंगे –
श्री जाट वार्ड क्रमांक 04 अंतर्गत इंदिरा नगर, डी.डी. नगर, विनोबा नगर क्षेत्र जबकि वार्ड क्रमांक 05 में विनोबा नगर पानी की टंकी,क्रिश्चन कॉलोनी,महेश नगर, रेल नगर,गोपाल नगर, अम्बिका नगर एवं ग्लोबस कोलोनी की जनता से रूबरू हुए। उन्होंने बताया कि शहर के बाहरी क्षेत्र की इन कॉलोनियो में मूलभूत सुविधाओं के लिए रहवासी वर्षो से इंतजार कर रहे है। उन्हें अभी तक आश्वासन ही मिले है। रोजमर्रा की समस्याओं से तंग आ चुके है। स्थानीय रहवासियों ने साफ तौर पर कहा कि वे अब किसी झांसेबाज के चक्कर में नहीं आने वाले है। उन्होंने आमूलचूल परिवर्तन का मन बना लिया है।