अघोषित विद्युत कटौती के विरोध में शहर कांग्रेस मूवी सीएमडी को ज्ञापन दिया

इंदौर,~ इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के नेतृत्व में पिछले कई दिनों से इंदौर शहर में अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। जिसके कारण इस भीषण गर्मी में जनता एवं खासकर स्टूडेंट को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है,लेकिन शिवराज सिंह चौहान की भाजपा सरकार नींद में सो रही है। उन्हें नींद से जगाने के लिए और जनता को विद्युत कटौती से निजात दिलाने के लिए एवं अन्य मांगों को लेकर शहर कांग्रेस द्वारा पोलो ग्राउंड स्थित मध्य प्रदेश विद्युत मंडल के सीएमडी श्री इंगेश कुमार वैश्य को उनके कार्यालय पर ज्ञापन दिया।
ज्ञापन में बिजली कटौती खत्म करने के साथ-साथ उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक बिजली देने आईपीडीएस में करोड़ों के घोटाले की जो जांच चल रही है उसे निष्पक्ष करने,आम जनता के रुपयों का भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारीयो पर कार्रवाई करने, सौभाग्य योजना के अंतर्गत शत प्रतिशत काम करने वाले कर्मचारियों को इंसेंटिव देने,बिजली कटौती के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों की फसल जो नुकसान हो रहा है। उसकी सरकार द्वारा जिम्मेदारी लेने ग्रामीण क्षेत्रों में 1 अप्रैल से सिंचाई एवं घरेलू की दर पर जो कटौती की जा रही है उनका रिकॉर्ड सार्वजनिक करने,बाईपास रोड पर कॉलोनी जो कि ग्रामीण घरेलू फीडर से जोड़ी गई है उसके कारण शहरवासियों को भी बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है उसका निराकरण करने, प्राइवेट ठेकेदार के आउटसोर्स कर्मचारियों को 8000 से ₹ 9000 तक के वेतन जो सरकार द्वारा शोषण किया जा रहा है उन्हे देने,संविदा कर्मचारी की नियमित कर्मचारियों की तरह पदस्थापना कर उन्हें वेतन दिए जाने, 2 हार्सपावर तक अनुसूचित जाति किसानों को एवं जनजाति के किसानों को मुफ्त बिजली दिए जाने,औद्योगिक क्षेत्रों को ₹ 2 प्रति यूनिट बिजली छूट दिए जाने,रेडक्रास द्वारा संचालित अस्पताल में मुफ्त बिजली दिए, जाने स्वच्छता समूह वर्ग की महिलाओं को बिजली में छूट जाने, इलेक्ट्रिक वाहनों को मुफ्त कनेक्शन देकर उनकी बिजली में 50% की छूट दिए जाने,अनाप-शनाप आ रहे बिजली के बिलों पर ध्यान दिए जाने मुख्य रूप से शहर कांग्रेस द्वारा 4 सितम्बर 2021 को लिखे गए पत्र क. 127/21 के माध्यम से आईपीडीएस घोटाले के दोषी ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट किए जाने की जो मांग की गई थी,जिसके कारण भविष्य में जनता की धनराशि का दुरुपयोग ना हो, इस पर तुरंत कार्रवाई किए जाने की मांग शहर कांग्रेस द्वारा ज्ञापन के माध्यम से की गई है।
श्री बाकलीवाल ने कहा कि विद्युत कटौती के साथ-साथ विद्युत मंडल द्वारा अनाप-शनाप दिल दिया जा रहा है। 24 घंटे बिजली देने का वादा करने वाली शिवराज सिंह सरकार के राज में शहर में घंटों तक अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। और गांव की तो हालत यह है कि कब बिजली आएगी किसी को पता नहीं। लेकिन बिजली बिलों की वसूली सख्ती से की जा रही है। इस अघोषित बिजली कटौती के कारण सबसे ज्यादा छात्रों को परेशानी उठाना पड़ रही है। यह समय परीक्षाओं का समय है।और बिजली की कटौती के कारण स्टूडेंट को भारी परेशानी उठाना पड़ रही है।
इस अवसर पर विधायक श्री संजय शुक्ला,राजेश चौकसे,राकेश यादव,पिंटू जोशी,शैलेश गर्ग,अंशाफ अंसारी,अयाज बैग,मुबारक अंसारी,मुकेश पंछी,अनिल यादव, धर्मेंद्र गेंदर,इम्तियाज बेलीम,जेनेश झांझरी,संजू सेठ,वीरू झंझोट,पुखराज राठौर,जया तिवारी,मनीषा शिरोड़कर,विवेक खंडेलवाल सनी राजपाल, जीतू शिंदेल,, गिरीश चितले, पूनम वर्मा, नितेश नरवले आदि उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन देवेंद्र सिंह यादव एवं संजय बाकलीवाल ने किया एवं आभार शैलेश गर्ग ने माना।।