इंडेक्स अस्पताल में की गई डेंटल यूनिट की स्थापना, मरीजों को एक ही जगह पर मिलेगा पहले से बेहतर ट्रीटमेंट 

इंदौर। इंडेक्स मेडिकल कॉलेज, अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर लगातार अपने मरीजों को उचित इलाज प्रदान करने के लिए सराहनीय कदम उठाता रहा है। इस स्वास्थ्य संस्थान का प्रमुख उद्देश्य यही हैं कि मरीजों को यहां पर बेहतर से बेहतर ट्रीटमेंट उपलब्ध होता रहे। इसी कड़ी में 30 अप्रैल 2022, शनिवार को इंडेक्स मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में डेंटल यूनिट की स्थापना की गई। डेंटल यूनिट के शुभारंभ के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में एसडीएम श्री रवीश श्रीवास्तव उपस्थित थे। उन्होंने इंडेक्स अस्पताल के द्वारा की जाने वाली सेवा की सराहना की।

डेंटल यूनिट के शुभारंभ के साथ ही अब मरीजों को दांतों से सम्बंधित स्क्रींनिंग और सुविधांए भी एक ही जगह पर आसानी से उपलब्ध हो जाएगी। शुभारंभ के इस अवसर पर इंडेक्स ग्रुप के चेयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया, वाइस चेयरमैन श्री मयंकराज सिंह भदौरिया, इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ जी एस पटेल, डायरेक्टर श्री आर एस राणावत, एडिशनल डायरेक्टर श्री आर सी यादव, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ अजय सिंह ठाकुर, इंडेक्स डेंटल कॉलेज से डॉ राजिव श्रीवास्तव, डॉ ममता सिंह, डॉ दीप्ती सिंह हाड़ा, डॉ पूनम तोमर राणा, डॉ नवनीत अग्रवाल, डेंटल कॉलेज के प्रोफेसर एवं अन्य स्टाफ के सदस्य मौजूद थें।

इंडेक्स ग्रुप के चेयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया ने बताया कि “इंडेक्स ग्रुप के द्वारा पहले से ही इंडेक्स डेंटल कॉलेज संचालित किया जा रहा है, जिसमें 100 सीटें उपलब्ध हैं। डेंटल कॉलेज के 6 डिपार्टमेंट में एमडीएस सीट्स और डेंटल मैकेनिक्स की सीट्स भी उपलब्ध हैं। मरीजों को हॉस्पिटल में एक ही जगह सभी तरह की सुविधाएं आसानी से उपलब्ध हो जाए इसी को ध्यान में रखते हुए अब अस्पताल में डेंटल यूनिट की स्थापना भी की गई है। गौरतलब है कि इंडेक्स अस्पताल में शहरी क्षेत्रों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में मरीज आते हैं और इंडेक्स अस्पताल की पूरी टीम पूरे समर्पण के साथ उन्हें बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत रहती है।”