अध्यक्ष पद के लिए प्रसिद्ध कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ अरुण अग्रवाल

इंदौर में रनिंग को बढ़ावा देने के लिए स्थापित एकेडमी ऑफ इंदौर मैराथनर्स ने इस साल अपनी स्थापना के 9 वर्ष पूर्ण कर लिए है। इन 9 वर्षों में एकेडमी की निःशुल्क सेवाओं के कारण शहर के रनर्स राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की मैराथन में भाग लेने लगे हैं और सैकड़ों लोगो को स्वास्थ्य लाभ भी मिल रहा है।

एकेडमी द्वारा हर दो साल में सर्वसम्मति से पदाधिकारियों का चयन किया जाता है। इस साल दो वर्ष के लिए अध्यक्ष पद के लिए प्रसिद्ध कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ अरुण अग्रवाल, उपाध्यक्ष के लिए श्री सुमित रावत और श्री विशाल मुदगल, सचिव के लिए सहायक आयुक्त, राज्यकर श्री विजय सोहनी, सहसचिव हेतु श्री पवन अग्रवाल और श्री अशोक होलानी, कोषाध्यक्ष के लिए सी ए श्री अभिषेक परवाल एवं श्री प्रेम गुप्ता और रेस डायरेक्टर के लिए श्री राजीव लथ का चयन किया गया है।

नई टीम का मुख्य उद्देश्य पूरे मालवा और निमाड़ क्षेत्र में रनिंग की क्रांति लाना है। वर्तमान में इंदौर के अलावा महू, उज्जैन और देवास में एकेडमी की निःशुल्क रनर्स क्लीनिक चल रही है। इस साल धार, रतलाम, खंडवा, बड़वानी और खरगोन में भी निःशुल्क रनर्स क्लीनिक खोलने का लक्ष्य रखा गया है ताकि उन क्षेत्रों में भी रनर्स को निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जा सके।

अगले सत्र के कार्यक्रमों के सम्बंध में संस्था के नए सचिव श्री विजय सोहनी ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी अगस्त महीने में रैनाथन नाईट मैराथन का आयोजन किया जाएगा