अत्याधुनिक सुविधाओं वाला होगा रेलवे स्टेशन- लालवानी

 

स्टेशन पर होटल, शॉपिंग मॉल भी होंगे

इंदौर रेलवे स्टेशन अब एयरपोर्ट की तरह आधुनिक और सर्वसुविधायुक्त बनाया जाएगा। सांसद शंकर लालवानी ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात के बाद ये जानकारी दी।

सांसद लालवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का धन्यवाद देते हुए कहा कि कि इंदौर-अकोला ब्रॉडगेज ट्रैक बन जाने के बाद सेंट्रल लाइन के मैन ट्रैक से कनेक्टिविटी हो जाएगी और यात्रियों की संख्या भी बढ़ जाएगी। ऐसे में आने वाले 50 साल की ज़रुरतों के हिसाब से ये स्टेशन बनाया जाएगा।

सांसद लालवानी ने रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर पटेल प्रतिमा से यूनिवर्सिटी, रेलवे कॉलोनी और रिज़र्वेशन काउंटर तक की बिल्डिंग तक के क्षेत्र के समग्र विकास की योजना बनाकर काम किया जाना चाहिए।

सांसद लालवानी ने नए बने सरवटे बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन तक की एप्रोच और मेट्रो से भी जोड़ने के लिए कहा है। सांसद लालवानी ने अधिकारियों को कहा कि बस से इंदौर आने वाले यात्रियों को रेलवे स्टेशन तक पहुंचने में और ट्रेन से आकर कोई एयरपोर्ट तक पहुंचना चाहता है तो उसे मेट्रो पकड़ना आसान होना चाहिए।

सांसद ने बस, रेलवे और मेट्रो को कनेक्ट करने के लिए कहा है जिससे सड़क पर बोझ कम हो और यात्रियों को सुविधा हो।

अधिकारियों ने अगले एक महीने में योजना बनाकर देने के लिए और 2-3 महीने में टेंडर जारी करने के लिए कहा है।

सांसद लालवानी इंदौर के इंफ्रास्ट्रक्चर को लगातार बेहतर करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इससे पहले वे इंदौर के आसपास विभिन्न हाईवे, नए एयरपोर्ट, मेट्रो का विस्तार, टंटया भील (भंवरकुआं) चौराहे तेजाजी नगर चौराहे तक सड़क, राजीव गांधी चौराहे से देवास नाका तक 3 लेयर एलिवेटेड मेट्रो कॉरिडोर और कई फ्लाईओवर आदि के लिए प्रयास कर रहे हैं। इनमें से कुछ प्रोजेक्ट्स की मंजूरी मिल चुकी है और कई विभिन्न चरणों में है।