किसान मोर्चा के पदाधिकारियों और किसानों से लाईव रहकर संवाद

इंदौर /भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा नगर अध्यक्ष मुकेश पंवार ने बताया कि किसान भाईयों के लिये शून्य बजट पर प्राकृतिक खेती को बढा़वा देने और इसका फायदा ज्यादा से ज्यादा किसानों को मिले इस संदर्भ को लेकर आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रजी मोदी ने गुजरात से किसान भाईयों व किसान मोर्चा के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए संबोधित किया।
भाजपा किसान मोर्चा इंदौर नगर द्वारा भंडारी गार्डन, कनाड़िया रोड़ बायपास पर कार्य्रकम आयोजित कर पर बड़ी स्क्रीन के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रजी मोदी को कार्यक्रम में सीधा प्रसारण माध्यम से किसान भाईयों को लाईव सुनाया गया।
कार्यक्रम में नगर भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदिवे, विधायक आकाश विजयवर्गीय, मधु वर्मा, किसान मेर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह राजपूत, किसान मोर्चा के प्रदेश से नगर प्रभारी केसरसिंह पटेल, चन्द्रकुमार माखीजा, मोर्चा नगर अध्यक्ष मुकेश पंवार ने भगवान बलराम, भारत माता, पं. दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने कहा कि कृषि ही मानव जीवन का आधार है। भारतीय जीवन दर्शन कृषि और ऋषि परंपरा को साथ लेकर चलने वाला है, यही हमारी सनातन परंपरा है। चूंकि भारत, कृषि प्रधान देश है। भारतीय कृषि अर्थव्यवस्था ही देश की आर्थिक व्यवस्था का मेरुदण्ड है। किसानों की मेहनत श्रम और पुरुषार्थ के बल पर ही भारत ने खाद्यान्न उत्पादन में आत्मनिर्भरता अर्जित की है।
इ.वि.प्रा अध्यक्ष मधु वर्मा ने कहा कि हमें केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का कार्य करना है वर्तमान में भारत कई मामलों में विश्व में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी के नेतृत्व वाला नया भारत एक वैश्विक खाद्य हब के रूप में विश्व पटल पर अपनी उपस्थिति दर्ज करायेगा।
प्रदेश उपाध्यक्ष श्री राजेन्द्रसिंह राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्रजी मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने किसानों को केंद्र में रखकर वर्ष 2024 तक किसानों की आय को दोगुनी करने का जो चुनौतीपूर्ण संकल्प लिया है, जो कि भाजपा की किसानों के प्रति प्रतिबद्धता को सिद्ध करता है। इसे पूरा करने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी ने कृषि क्षेत्र का समग्रता के साथ विकास करने का निर्णय लिया।
मोर्चा के प्रदेश से नगर प्रभारी केशरसिंह पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी के नेतृत्व में किसानों के लिये कई ऐतिहासिक निर्णय लिये गये है। कृषि क्षेत्र में किसानों की आय सुनिश्चित करने के लिये, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत किसानों राशि दी जा रही है।
स्वागत भाषण किसान मोर्चा नगर अध्यक्ष मुकेश पंवार ने दिया। कार्यक्रम का संचालन अनिल बौरासी ने किया एवं आभार रूपसिंह तंवर ने माना।
इस अवसर पर मीसा बंदी तुकाराम कुहाड़े , वरिष्ठ किसान बाबूसिंह देवड़ा, देवकरण पंवार, राधेश्याम बागड़ी, हिन्दूसिंह बडवाया, गब्बूसिंह पटेल का सम्मान किया गया।
कार्यक्रम में वासुदेव पाटीदार, सुभाष चौधरी, रूपसिंह तंवार, अनिल बौरासी, गणपतसिंह गौड, मनस्वी पाटीदार, कुदरत पटेल, राधेश्याम बागड़ी, नागेश पंवार, मनीष बाफना, समरेन्द्रसिंह चौहान, ठाकुरसिंह आवंलिया, संदीप जेशी, सुजीत गावडे, पुरूषोत्तम जायसवाल, अविनाश शर्मा, संदीप सुमन, चेतन शिवहरे, सचिन आवलिया सहित किसान मोर्चा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता एवं किसान भाई उपस्थित थे।