सेज ग्रुप पर आयकर छापे में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के परिजनों के व्यवसायिक संबंधों की जानकारी

परिजनों के व्यवसायिक संबंधों की जानकारी असंतुष्ट नेताओ द्वारा तस्वीरों सहित केन्द्रीय नेतृत्व को

भोपाल । मध्यप्रदेश में व्यवसायिक समुह सेज ग्रुप पर आयकर छापों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की राजनीतिक मुश्किलें बढ़ सकती हैं । शिवराज से असंतुष्ट नेता कैन्द्रीय नेतृत्व को मुख्यमंत्री के परिजनों के सेज ग्रुप से व्यवसायिक संबंधों की जानकारी दिल्ली पहुंचा चुके हैं । 
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सुपुत्र कार्तिकेय ने बुदनी के नसुरुल्लागंज में क्रिकेट का मेगा इवेंट करते हुए धमाकेदार पारी की शुरुआत की थी । केन्द्रीय नेतृत्व सहित मध्यप्रदेश के भी बड़े नेताओं ने इस आयोजन में शिरकत की थी । इसी साल प्रेम-सुंदर मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट फरवरी माह में आयोजित किया गया था। इस टूर्नामेंट को सफल बनाने राजनीतिक और प्रशासनिक मशीनरी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। शिवपुत्र कार्तिकेय के इस टूर्नामेंट के प्रमुख स्पांसर सेज ग्रुप था। हाल ही में सेज ग्रुप के संजीव अग्रवाल के विभिन्न परिसरों और प्रतिष्ठानों पर आयकर छापे पड़े थे। जिनमें भारी गड़बड़ियों की संभावना से इंकार नही किया जा रहा है।
मध्यप्रदेश में 2020 में भारी राजनीतिक उठा-पटक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ही ताजपोशी की गई। जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय की दखलंदाज़ी राजनीतिक और प्रशासनिक मामलों में बढ़ने लगी थी । कुछ गंभीर आरोपों की जानकारी सप्रमाण केन्द्रीय नेतृत्व को दी गई थी। जिसके बाद अचानक शिवराज ने अपने पुत्र कार्तिकेय को उच्च अध्ययन के लिए विदेश भेज दिया ।
सेज ग्रुप पर आयकर छापा:

एजुकेशन और कंस्ट्रक्शन से जुड़ा है ग्रुप; भोपाल, इंदौर व होशंगाबाद में 27 ठिकानों पर कार्रवाई; 1 करोड़ नकद व 1 दर्जन से ज्यादा लॉकर सामने आए हैं। जिनमें विभिन्न संपत्तियों और निवेश के दस्तावेज निकले हैं।