कोरोना में अपनों को खोने वाले परिवारों की समस्याओं पर विधायक ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को लिखा पत्र

बच्चों की फीस माफी, प्रधानमंत्री आवास तथा गृह जिले में पुलिस कर्मियों की पदस्थापना सहित अनुकंपा नियुक्ति जैसे अनेक सुझाव रखे

मंदसौर । कोरोना में अपनों को खोने वाले परिवारों की समस्याओं एवं इससे जुड़े सुझाव को लेकर वरिष्ठ विधायक तथा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री यशपालसिंह सिसौदिया ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को पत्र लिखा है। श्री सिसौदिया ने पत्र में लिखा कि कोरोनाकाल में कालकवलित हुए परिजनों के संपर्क में हूं। वर्तमान में कुछ ऐसे विषय एवं समस्याये सामने आ रही है, जिनका निराकरण करने में शासन स्तर पर नियमों में सरलीकरण एवं नियमों में शिथिलता आवश्यक होगी।*
*श्री सिसौदिया ने कहा कि निजी तथा शासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत वे बच्चे, जिनके माता-पिता या पिता का साया उठ गया है, उनकी कक्षा 12 वी तक की समस्त फीस माफ की जाए तथा वे महिलाऐ जिनके पति कोरोना से दिवंगत हो गये है और वे किराये के मकान में निवासरत है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास योजनान्तर्गत लाभ प्रदान किया जाना चाहिए ।
पुलिस कर्मियों की समस्याओं पर भी ध्यान दिलाया और कहा कि पुलिस विभाग में कार्यरत ऐसे अधिकारी-कर्मचारी जिनके परिवार के मुखिया कोरोना से दिवंगत हो गये है और उनके परिवार के सदस्य जो विभाग में अधिकारी, कर्मचारी की भूमिका में अन्य जिलों में कार्यरत है, उनके स्थानांतरण गृह जिले में किए जाएं। इसके साथ ही दैनिक वेतनभोगी, मानदेय, आउटसोर्सिग या अस्थायी कर्मचारी के रूप में पदस्थ कर्मचारी की मृत्यु यदि कोरोना से हो गई है तो उनके पात्र वारिसों को नियुक्ति दी जाए।
सीसोदिया ने मुख्यमंत्री श्री चौहान से आग्रह करते हुए कहा कि संवेदनाओं के साथ कोरोना से अपनों को खोने वाले परिवारों की समस्याओं का निराकरण किया जाऐ ताकी परिवारों को राहत मिल सके।