सार्थक जीवन की स्मृतियां सदैव कायम रहती है -डॉ.जलज  

हर्षिता शर्मा (झुमा) स्मृति न्यास द्वारा बालिका प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित
रतलाम । सार्थक जीवन की स्मृतियां सदैव कायम रहती है। हर्षिता शर्मा की स्मृतियों को कायम रखने के लिए न्यास ने जो संकल्प लिया है उस संकल्प से उनकी स्मृतियां सदैव बनी रहेगी। विद्यार्थियों को प्रोत्साहित कर आने वाली कई पीढ़ियों को इस न्यास के माध्यम से नई राह मिलेगी। उक्त विचार वरिष्ठ भाषाविद डॉ जयकुमार जलज ने हर्षिता शर्मा (झुमा) स्मृति परमार्थिक न्यास द्वारा आयोजित बालिका प्रतिभा सम्मान समारोह में व्यक्त किए।
           कार्यक्रम के मुख्य अतिथि परम पूज्य स्वामी देव स्वरूपानंद जी ने कहा कि व्यक्ति की पहचान उसके कर्मों से होती है। सत्कर्म की राह सदैव प्रेरित करती है। इस न्यास ने भी अच्छे कार्यों को करने का संकल्प लिया है जो प्रेरक है। विशेष अतिथि श्रीमती प्रेम कला देवी ने न्यास के प्रति अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की।
 न्यास के अध्यक्ष डॉ. पुष्पेंद्र शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि हर्षिता शर्मा झुमा की स्मृतियों को कायम रखने के लिए न्यास का गठन किया गया है । इस न्यास के माध्यम से शिक्षा ,स्वास्थ्य ,सामाजिक विकास एवं ज़रूरतमंदों को सहायता देने का कार्य निरंतर किया जाता रहेगा । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री हरिशंकर पवार ने कहा कि न्यास ने विद्यार्थियों को सम्मानित कर पुनीत कार्य किया है ,इसके सुखद परिणाम परिलक्षित होंगे। श्री शशिकांत दुबे ने शर्मा परिवार द्वारा स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयासों से अवगत कराया। संचालन श्री आशीष दशोत्तर ने किया।
                        इन्हें किया गया सम्मानित
   द्वारा वर्ष 2019 -20 के परीक्षा परिणाम में वाणिज्य संकाय में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली शासकीय संस्थाओं की छात्राओं को पुरस्कृत किया गया । शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शिवगढ़ की विद्यार्थी कुमारी सुहाना मेव को कक्षा दसवीं में उत्कृष्ट अंक के लिए 20 हज़ार रुपए की राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। कक्षा 12वीं में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने के लिए उत्कृष्ट विद्यालय रतलाम की चेतना अटोलिया को 30 हज़ार रुपए की राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया । बी .कॉम. परीक्षा में उत्कृष्ट प्राप्त अंक प्राप्त करने वाली शासकीय कन्या महाविद्यालय की विद्यार्थी श्रुतकीर्ति व्यास को 50 हज़ार रुपए एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर अतिथियों ने सम्मानित किया। इस अवसर पर कणवन संस्था कानवन एवं अयोध्या उपवन को विकसित करने वाले आनंद एवं श्याम देवेंद्र को भी सम्मानित किया गया।
प्रारंभ में अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कार्यक्रम का शुभारंभ किया । स्वर्गीय हर्षिता की स्मृति में स्थापित अयोध्या उपवन का लोकार्पण अतिथियों ने किया ।अतिथियों का स्वागत न्यास के डॉ .पुष्पेंद्र शर्मा, श्री पंकज पंड्या, श्री मनोहर खिमला, श्री रवि शर्मा, श्री अनुरूप सोमानी, श्री विजय राठौड़, श्री रवि शर्मा, श्री हरि शंकर पवार, श्री जितेंद्र मेहता ,श्री विक्की शर्मा ,श्री गोपाल शर्मा ने किया। न्यास की ओर से अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए ।अंत में आभार प्रदर्शन प्रथम दुबे एवं श्री पंकज पंड्या ने किया।