इंडेक्स हॉस्पिटल, इंदौर और अमलतास हॉस्पिटल, देवास के डॉक्टर्स का हुआ सम्मान

इंडेक्स हॉस्पिटल, इंदौर और अमलतास हॉस्पिटल, देवास के डॉक्टर्स का हुआ सम्मान

इंदौर शहर में हमेशा से ही किसी भी क्षेत्र में अपने बेहतर योगदान के लिए लोगों को सम्मानित किया जाता रहा है। इसी उद्देश्य के तहत शहर, समाज और देश को चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए वर्ल्ड हार्ट डे के उपलक्ष्य पर शहर में आयोजित एक समारोह में डॉक्टर्स को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, इंदौर एवं अमलतास इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल देवास के डॉक्टर्स को भी सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंदौर के सांसद श्री शंकर लालवानी एवं इंडेक्स ग्रुप के चेयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया थे।

सांसद श्री शंकर लालवानी जी ने कहा कि “मैं सभी डॉक्टर्स को दिल से सलाम करता हूँ। आपकी उपस्थिति मात्र से ही किसी भी मरीज का हौसला बढ़ जाता है और उन्हें अपनी बीमारी से लड़ने की क्षमता भी मिलती है। मैं आप सभी डॉक्टर्स के उज्ज्वल स्वास्थ्य की कामना करता हूँ क्योंकि आप स्वस्थ रहेंगे तो हम सभी भी स्वस्थ और खुशहाल रह पाएंगे।”

वर्ल्ड हार्ट डे के उपलक्ष्य में 1 अक्टूबर, शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में इंडेक्स ग्रुप के चेयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया ने कहा कि “संकट की हर घड़ी में पूरे विश्व में डॉक्टर्स ने जो काम किया है, वह सराहनीय के साथ ही सम्माननीय भी है। इसीलिए आप सभी डॉक्टर्स के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए कोई शब्द नहीं है। धन्यवाद और थैंक-यू जैसे शब्द आप सभी की सेवाओं के सामने बहुत छोटे हैं। मैं पूरे शहर की ओर से आपके समर्पण के प्रति आभारी हूँ। साथ ही आपके उज्ज्वल स्वास्थ्य की कामना करता हूँ।”

 

कार्यक्रम में शहर के प्रतिष्ठित डॉक्टर्स में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, इंदौर से डीन डॉ. जी. एस. पटेल (पीडियाट्रिशियन), डायरेक्टर डॉ. पवन भंबानी (एसोसिएट प्रोफेसर, पैथोलॉजी विभाग), डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ अवनिन्दर नय्यर (एनेस्थीसिया एंड क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट), डॉ सुधीर मौर्य (प्रोफेसर- मेडिसिन विभाग), डॉ दीपक शर्मा (प्रोफेसर- मेडिसिन विभाग), डॉ आभा पंडित (प्रोफेसर- इंटर्नल मेडिसिन विभाग), डॉ प्रदीप कुमार गुप्ता (एसोसिएट प्रोफेसर- मेडिसिन एंड कार्डियोलॉजी विभाग) और अमलतास इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल देवास से डॉ राकेश रोमडे (प्रोफेसर- मेडिसिन विभाग), डॉ पवन कुमार छिलोरिया (एसोसिएट प्रोफेसर- मेडिसिन विभाग) को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की कोआर्डिनेटर इंडेक्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स (मालवांचल विश्विद्यालय) से डॉ हेमानी सुखीजा (प्रोफेसर एंड हेड- ओरल पैथोलॉजी विभाग) थी।

 

कार्यक्रम में इंडेक्स ग्रुप के डायरेक्टर श्री आर एस राणावत, एडिशनल डायरेक्टर श्री आर सी यादव, इंडेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज के डीन डॉ सतीश करंदीकर, इंडेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज के पीजी डायरेक्टर डॉ राजीव श्रीवास्तव, चीफ कोआर्डिनेटर कोविड डॉ दीप्ति सिंह हाड़ा, एसोसिएट प्रोफेसर डॉ तन्वी परांजपे (ओरल मेडिसिन विभाग) और श्री यशवर्धन शर्मा (चेयरमैन ऑफिस कोआर्डिनेटर) भी उपस्थित थे।

इस दौरान इंदौर शहर के मेदांता हॉस्पिटल, सीएचएल हॉस्पिटल, चोइथराम हॉस्पिटल के साथ ही प्रायवेट प्रैक्टिसिंग डॉक्टर्स को भी सम्मानित किया गया।