बिजली कंपनी के ऊर्जस एप ने की 431 उपभोक्ताओं की मदद

बिजली कंपनी के ऊर्जस एप ने की 431 उपभोक्ताओं की मदद

इंदौर। सूचना प्रौद्योगिकी के युग में बिजली कंपनी के ऊर्जस एप के माध्यम से भी उपभोक्ताओं की शिकायतों का समय पर तेजी से समाधान किया जा रहा है। पिछले चौबीस घंटे के दौरान मालवा और निमाड़ के 431 उपभोक्तों ने बिजली संबंधी शिकायतें दर्ज कराई। इनका समय पर निराकरण किया गया।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के सूचना प्रौद्योगिकी अधीक्षण यंत्री श्री सुनील पाटौदी ने बताया कि ऊर्जस एप के माध्यम से बिजली संबंधी विभिन्न सेवाएं दी जा रही है। प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर के निर्देशानुसार बिजली आपूर्ति एवं अन्य विषयों से संबंधित शिकायतों का समाधान तेजी से कराया जा रहा है। पिछले चौबीस घंटों में ऊर्जस एप पर कुल 431 शिकायतें दर्ज की गई । इनमें इंदौर जिले की 300, धार की 45, खंडवा-उज्जैन की 19-19, देवास की 42, बुरहानपुर 11, रतलाम की 8 शिकायतों का समाधान किया गया। सूचना प्रौद्योगिकी व्यवस्था के तहत बिजली कंपनी के ऊर्जस एप में दर्ज शिकायतों की जानकारी अगले ही सेकंड काल सेंटर 1912 के कम्प्यूटर पर नजर आती है। काल सेंटर के दूसरे आपरेशनल सिस्टम से ये जानकारियां संबंधित उपभोक्ता के फीडर, जोन, ग्रुप से संबंधित बिजली कर्मियों तक पहुंच जाती है। इस पूरी गतिविधि में दो से तीन मिनट ही लगते है। इसके बाद समाधान का क्रम प्रारंभ हो जाता है। इससे ऊर्जस एप के माध्यम से बिजली आपूर्ति संबंधी समस्या का निराकरण कम समय में उच्च स्तरीय मानिटरिंग के साथ हो रहा है।
_____________________
श्री रिंकेश वैश्य ने बिजली कंपनी मुख्य महाप्रबंधक का पदभार संभाला

इंदौर। मप्र राज्य प्रशासनिक सेवा के वर्ष 2008 बैच के अपर कलेक्टर स्तर के अधिकारी श्री रिंकेश कुमार वैश्य ने शुक्रवार सुबह मप्रपक्षेविविकं इंदौर के मुख्य महाप्रबंधक के पदभार संभाला। वे अब तक ग्वालियर के अपर जिला दंडाधिकारी के रूप में पदस्थ थे। मुख्य महाप्रबंधक पदभार संभालने से पहले वे प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर से मिले। इस दौरान ऊर्जा विभाग, बिजली कंपनी एवं उपभोक्ता सेवाओं के साथ ही प्रशासनिक कार्यों आदि को लेकर चर्चा की गई।