इन्दौर पुलिस की महिला पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के लिए वर्क लाइफ़ बैलेन्स व तनाव प्रबंध विषय पर कार्यशाला का आयोजन

इन्दौर पुलिस की महिला पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के लिए वर्क लाइफ़ बैलेन्स व तनाव प्रबंध विषय पर कार्यशाला का आयोजन

इन्दौर ।  इन्दौर पुलिस की महिला अधिकारियों ने कोविड pandemic के दौरान दोहरी चुनोतियो का सामना किया । इसके लिए वे सभी शाबाशी की हक़दार हैं ।
उनके वर्क लाइफ़ बैलेन्स ठीक करनें एवं टीम वर्क के महत्व को समझाने लिए शेरिंगवुड स्कुल के द्वारा तनाव प्रबंधन विषय पर कार्यशाला का आयोजन आज दिनांक 30.09.21 को पुलिस सभागृह रानी सराय इन्दौर में अति पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्रीमती मनीषा पाठक सोनी, श्रीमती प्राची शेरिंगवुड स्कूल एवं अतिथि प्रशिक्षक श्रीमती सुरूचि कासलीवाल के तत्वाधान में किया गया।
इस दौरान महिला पुलिस अधिकारियों को वर्क लाइफ़ बैलेन्स, तनाव प्रबंधन, एवं टीम वर्क के बारे में प्रशिक्षण दिया गया।

उक्त कार्यशाला के दौरान पुलिस अधीक्षक अजाक श्रीमती शंकुतला रूहल, थाना प्रभारी महिला थाना श्रीमती ज्योति शर्मा, थाना प्रभारी छोटी ग्वालटोली श्रीमती सविता चैधरी एवं स्कूल स्टाॅप सहित शहर के पुलिस के विभिन्न विंग आरएपीटीसी, डायल 100, रेडियो, जिला पुलिस बल, कार्यालयीन स्टाफ उपस्थित रहा।
इस दौरान अतिथि प्रशिक्षक श्रीमती सुरूचि कासलीवाल द्वारा उपस्थित सभी महिला पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को चित्रकारिता के माध्यम से व्यक्तिगत तनाव को दूर करने के बारे में भी बताया। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मी हर समय व्यक्ति की मदद के लिए आगे रहते है वह चाहे महामारी, कानून व्यवस्था की स्थिति हो सब मे आगे रह कर अपने कर्तव्य का पालन करते है जिनके साथ ही महिला पुलिस अधिकारी/कर्मचारी भी कंधे से कंधा मिलाकर कर करती है। कर्तव्य के दौरान कई कठिनायों का सामना करना पड़ता है जिस के कारण वह तनाव से ग्रस्त हो जाती है। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को एक हॉबी अपनाने व रंगचित्र बनाकर तनाव से मुक्त रहने का प्रशिक्षण दिया।

कार्यक्रम के समापन के दौरान अति पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्रीमती मनीषा पाठक सोनी द्वारा अतिथि चित्रकार प्रशिक्षक मेम एवं शेरिंगवुड स्कुल को धन्यवाद देतें हुए आभार व्यक्त किया। तथा बताया कि जिस प्रकार चित्र में रंगो का अपना अपना महत्व होता है जिससें चित्र सुदंर बनतें है उसी प्रकार पुलिस परिवार में भी टीम का हर मेंबर एक रंग है और सबसे मिलकर ही काम करने से व्यक्तिगत तनाव दूर होता है एवं टीम वर्क से आसानी होती है।