आयुष्मान भारत निरामयम मध्यप्रदेश योजना के अंतर्गत इंडेक्स अस्पताल में मिला हजारों मरीजों को बेहतर उपचार

आयुष्मान भारत निरामयम मध्यप्रदेश योजना के अंतर्गत इंडेक्स अस्पताल में मिला हजारों मरीजों को बेहतर उपचार

इंदौर। इंदौर शहर हर क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहा है। इसी कड़ी में आयुष्मान भारत निरामयम योजना के अंतर्गत होने वाले उपचार में शहर के ख्यात इंडेक्स मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल को सम्मानित किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, इंदौर डॉ. बी. एस. सैत्या ने आयुष्मान भारत योजना के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए इंडेक्स मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल को सम्मानित किया। आयुष्मान भारत योजना के तहत इंडेक्स मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल द्वारा 8 हजार से ज्यादा नॉन कोविड मरीजों और 9 हजार से ज्यादा कोविड मरीजों को उपचार लाभ प्रदान किया गया। इस दौरान इंडेक्स मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल के आयुष्मान एचओडी रजत सिंह चौहान को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया, इनके द्वारा इंडेक्स अस्पताल में 8 हजार से ज्यादा आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं।

इंडेक्स ग्रुप के चेयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया ने कहा कि “आयुष्मान भारत निरामयम योजना के माध्यम से स्वास्थ्य की गुणवत्तापूर्ण सेवाएं हर जरूरतमंद नागरिकों तक नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जा रही है। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत बेहतर सर्विस देने के लिए इंडेक्स अस्पताल को सम्मानित करना पूरे इंडेक्स परिवार के लिए गर्व की बात है। मैं इंडेक्स अस्पताल के आयुष्मान एचओडी रजत सिंह चौहान और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूँ। साथ ही आशा करता हूँ कि आगे भी वे इस क्षेत्र में अपना बेहतर कार्य करते रहेंगे। हमारे अस्पताल में डॉक्टर्स और सभी स्वास्थ्य कर्मियों की एक मजबूत टीम है ताकि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ में किसी भी तरह की परेशानी न आए। स्वास्थ्य सेवा का यह क्रम आगे भी लगातार जारी रहेगा।”

डॉ. अवनिंदर नय्यर (डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट, इंडेक्स अस्पताल) ने बताया कि “आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत हितग्राहियों के बेहतर उपचार में इंडेक्स ग्रुप के चेयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया का शुरुआत से ही महत्वपूर्ण योगदान रहा है। हमारे अस्पताल में न सिर्फ आसपास के क्षेत्रों से बल्कि दूर-दूर से भी मरीज बेहतर उपचार के लिए आते हैं। साथ ही जिन गरीब वर्ग के लोगों के पास आयुष्मान कार्ड नहीं होता है उन्हें भी यहां पर सभी सुविधाओं के साथ बेहतर उपचार मिलता है। मैं भदौरिया सर को धन्यवाद देती हूँ कि उनके प्रयासों से जरूरतमंद मरीजों को बहुत अच्छा इलाज मिल पा रहा है।”

 

इंडेक्स अस्पताल के आयुष्मान एचओडी श्री रजत सिंह चौहान ने बताया कि “यह अचीवमेंट हमने मात्र ढाई साल में किया है। मैं इसके लिए इंडेक्स ग्रुप के चेयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया सर, वाइस चेयरमैन श्री मयंक राज सिंह भदौरिया सर एवं इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ जी. एस. पटेल सर का आभारी हूँ। श्री सुरेश सिंह भदौरिया और मयंक भदौरिया सर ही मुझे इस क्षेत्र में लेकर आए थे और उन्हीं के मार्गदर्शन में मुझे यह सेवा करने का अवसर मिला। मैं आगे भी अपने क्षेत्र में बेहतर से बेहतर काम करता रहूँगा।”