स्कूल के बच्चों को साक्षरता की अलख जगाये रखने के लिये प्रदाय की, उन्हें स्टेशनरी किट

स्कूल के बच्चों को साक्षरता की अलख जगाये रखने के लिये प्रदाय की, उन्हें स्टेशनरी किट

इंदौर – स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई अनवरत चलती रहें और वे अपने इस ज्ञान प्राप्ति के सफर में बिना किसी प्रकार की रूकावट के अपने लक्ष्यों को पाने में सफल हो, इसी को ध्यान में रखते हुए, रोटरी क्लब ऑफ इंदौर मेघदूत द्वारा कल दिनांक 08.09.21को अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर, स्कूल के बच्चों को पूरे वर्ष भर की स्टेशनरी प्रदाय की गयी।

स्टूडेंट पुलिस कैडेट जिला इन्दौर की नोडल अधिकारी, अति. पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्रीमती मनीषा पाठक सोनी के मार्गदर्शन में एसपीसी के अंतर्गत चयनित स्कूल शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, मूसाखेड़ी के 24 बच्चों को रोटरी क्लब ऑफ इंदौर मेघदूत के द्वारा हर महीने (पूरे वर्ष भर के लिए) नोटबुक, पेंसिल, पेन, स्केच पेन आदि अन्य स्टेशनरी वितरित करने की जिम्मेदारी ली गई है। इस अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ इंदौर मेघदूत के प्रेसिडेंट श्री रजनीश जायसवाल, सचिव श्री मनीष शर्मा, पूर्व अध्यक्ष श्री बृजेश अग्रवाल, थाना प्रभारी आजाद नगर श्री इंद्रेश त्रिपाठी, एसपीसी प्रशिक्षक निरीक्षक श्रीमती राधा जामोद सहित स्कूल के शिक्षकगण एवं बच्चे उपस्थित रहे।

उक्त बच्चों की जिम्मेदारी लेते हुए क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन रजनीश जायसवाल ने कहा कि समाज के प्रति हमारे भी कुछ उत्तरदायित्व है और इस प्रकार की समाज सेवा करने से हम सभी को एक आत्मिक संतोष मिलता है। इसी के तहत देश के भविष्य इन बच्चों की शिक्षा में भी किसी प्रकार का व्यवधान ना आवें और वो निश्चिंत होकर अपने भविष्य की ओर अग्रसर रहें, इसी उद्देश्य की पूर्ति हेतु आज विश्व साक्षरता दिवस के अवसर पर रोटरी क्लब द्वारा इन बच्चों को उक्त सामग्री भेंट की है।

इस अवसर पर अति. पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ने बच्चों से कहा कि खूब मन लगाकर पढ़ें साथ ही उन्हें पुलिस के हेल्पलाइन नंबर क्राइम वॉच, संजीवनी, डायल-100/ 112 की जानकारियां भी प्रदान की गई। वहीं थाना प्रभारी आजाद नगर ने बच्चों से कहा कि पढ़ लिखकर खुद को इस लायक बनाओं कि आप सब भी बड़े होकर समाज की सेवा कर सकों।

रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष श्री बृजेश अग्रवाल द्वारा क्लब की ओर से पूर्व में मूसाखेड़ी स्कूल में फर्नीचर प्रदान किया गया हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ ही समाज के प्रयासों से सरकारी स्कूल में भी सुविधाओं का विकास हो रहा है। अतः हम सबको मिलकर इन प्रयासों को और आगे बढ़ाना है। कार्यक्रम के अंत में सभी का आभार क्लब के सचिव श्री मनीष शर्मा द्वारा व्यक्त किया गया।