टेलीग्राम अकाउंट हेंक कर फोन पे के जरिए हेराफेरी

मंदसौर । टेलीग्राम आई डी के जरिए धोखाधड़ी करने वाले राजस्थान के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, मंदसौर पुलिस ने साइबर क्राइम के मामले का खुलासा किया है, आरोपी टेलीग्राम आई डी के जरिए धोखाधड़ी करते थे, आरोपियों की लिंक दुबई से जुड़ी पायी गयी है ।
मंदसौर एसपी सिद्धार्थ चौधरी के अनुसार शहर थाने में 27 अगस्त को हेतल बघेरवाल ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि अज्ञात व्यक्ति ने उनकी रिश्तेदार कविता राठौर का टेलीग्राम अकाउंट हेंक कर फरियादी हेतल से 9 हजार 600 रूपये धोखाधड़ी कर फोन पे के जरिए डलवा लिये ।
पुलिस विवेचना में संबंधित बैंक की सहायता से जिस खाते में रूपये ट्रांसफर कराये उस खाता धारक को पुलिस ने हिरासत में लिया, पुछताछ में आरोपी ने बताया कि वह साथियों के साथ मिलकर क्रिकेट की सट्टेबाजी करता है वे टेलीग्राम ग्रुप पर दुबई के लोगों से जुड़े हुए हैं, उन्हीं के कहने पर सट्टेबाजी का लेनदेन करते हैं, हैंक किये अकाउंट का रूपया भी फोन पे के जरिए लोगों से डलवा लेते हैं, जानकारी के आधार पर आरोपी के 2 साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
गिरफ्तार आरोपियों में सभी राजस्थान के सिरोही जिले के निवासी हैं, गिरफ्तार आरोपियों में प्रेम कुमार पिता बच्चू लाल निवासी आबू रोड, नंदकिशोर पिता बालाराम निवासी तालटोली व कुनाल पिता जयकिशन निवासी सातपुर है, आरोपियों से मोबाइल फोन व सीम कार्ड जब्त किये गये है, प्रकरण में आगे विवेचना जारी है ।