भंवरकुआं से तेजाजी नगर चौराहे तक फोरलेन सड़क जल्द, केंद्र ने निगम को भेजी मंज़ूरी

*भंवरकुआं से तेजाजी नगर चौराहे तक फोरलेन सड़क जल्द, केंद्र ने निगम को भेजी मंज़ूरी,

इंदौर । सांसद शंकर लालवानी के प्रयासों से भंवरकुआं चौराहे से तेजाजी नगर चौराहे के बीच सड़क बनाने की स्वीकृति मिली थी और अब इसकी मंजूरी भी केंद्र सरकार ने इंदौर नगर निगम को भेज दी है।

सांसद शंकर लालवानी पिछले 2 सालों से लगातार इस सड़क को बनवाने के लिए प्रयासरत थे। सांसद लालवानी कि इस विषय में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से कई मुलाकात भी हुई थी।

सांसद शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने इंदौर नगर निगम को जल्द कार्यवाही शुरू करने के लिए कहा है ताकि लाखों लोगों को राहत मिल सकें।

सांसद ने कहा कि इस सड़क के बनने से दुर्घटनाओं में कमी आएगी, आवागमन आसान होगा और ट्रैफिक जाम भी नहीं लगेगा।

सांसद लालवानी ने कहा कि इस रोड पर कई महत्वपूर्ण धार्मिक संस्थाएं, आईआईटी, यूनिवर्सिटी और स्कूल है तथा नई कॉलोनियां भी विकसित हो रही है।

सांसद ने कहा कि ये सड़क कई सालों से पेंडिंग थी और ना ही ये नई बन पाई थी और ना ही इसका चौड़ीकरण हो पाया था।

इस सड़क को बनवाने के लिए सांसद लालवानी ना सिर्फ केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय के सतत संपर्क में रहे बल्कि उन्होंने एमपीईबी से पोल हटाने, नगर निगम से बात कर ड्रैनेज और पानी की लाइन शिफ्ट करने की बात की तथा मुख्यमंत्री कार्यालय से भी संपर्क में थे और अब केंद्र के नगर निगम को मंज़ूरी भेजने के बाद काम जल्द शुरू होने की उम्मीद है।