माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल, इंदौर ने आयोजित किया ऑनलाइन हेल्दी हैबिट्स सेशन

माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल, इंदौर ने आयोजित किया ऑनलाइन हेल्दी हैबिट्स सेशन

इंदौर :- स्वस्थ रहना एक व्यक्तिगत पसंद है जिसके बारे में हम सभी को शुरुआत से ही सचेत रहना चाहिए। स्वस्थ रहने की अच्छी आदत को अपनाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे बचपन से ही अपना लिया जाए। इसी बात को ध्यान में रखते हुए, माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल, इंदौर ने ग्रेड 1 & 2 के बच्चों के लिए ऑनलाइन ‘हेल्दी हैबिट्स सेशन’ आयोजित किया। सेशन में टीचर्स ने बच्चों को गाइड किया और बताया कि उन्हें हेल्दी रहने के लिए किस तरह का फूड खाना चाहिए। इसी एक्टिविटी के अंतर्गत सभी बच्चों ने अपने-अपने घर पर ही अपनी फैमिली के लिए सलाद की प्लेट्स तैयार की। इस एक्टिविटी की पेरेंट्स के साथ ही इंडेक्स ग्रुप के चेयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया, वाइस चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया एवं माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल के सीईओ रुपेश वर्मा ने सराहना की।

गतिविधि के दौरान बच्चों ने हेल्दी फूड का अर्थ सीखा, जिसके बाद विभिन्न हेल्दी हैबिट्स की पहचान की गई, जिनका वे प्रत्येक दिन पालन करते हैं। यह एक्टिविटी माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल की टीचर श्वेता सक्सेना के द्वारा करवाई गई। साथ में अन्य टीचर्स में सिमरन वाधवानी, सुरुचि विज, श्वेता तिवारी ने बच्चों को गाइड किया।
माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल के प्राचार्य मनोज वाजपेयी ने कहा कि “बच्चों में खानपान की अच्छी आदतें विकसित करने के लिए यह जरूरी है हम उन्हें समय-समय पर हैल्दी खाने के प्रति मोटिवेट करें। बच्चों को बताएं कि अनहेल्दी खाना उन्हें कितना नुकसान पहुंचा सकता है। अगर आप चाहते हैं कि आपका बच्चा हेल्दी खाए, तो आपको पहले खुद हेल्दी खाने की जरूरत है। अपने बच्चों को आपसे अच्छी खाने की आदतें सीखने दें। उन्होंने आगे बताया कि कोरोना काल में बच्चों को हेल्दी फूड्स को प्राथमिकता देते हुए फल और सब्जियां ज्यादा से ज्यादा खाना चाहिए क्योंकि इससे इम्यून सिस्टम को और भी मजबूत बनाया जा सकता हैं। साथ ही जंक फूड से दूर रहकर स्प्राउट्स, सैलेड को अपने खाने में शामिल करें। ताकि आप हेल्दी रहे और जीवन के हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते रहें।”