इंदौर से जुड़े प्रोजेक्‍ट में तेजी लाने की मांग की- लालवानी

इंदौर से जुड़े प्रोजेक्‍ट में तेजी लाने की मांग की- लालवानी

इंदौर । सांसद शंकर लालवानी ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्‍णव से मुलाकात कर इंदौर से जुड़े हुए प्रोजेक्‍ट्स पर विस्‍तृत चर्चा की है। सांसद लालवानी ने रेलमंत्री को दिए पत्र में इंदौर-दाहोद रेल लाइन, इंदौर-खंडवा अकोला एवं अन्‍य प्रोजेक्‍ट्स की यथास्थिति को विस्‍तार से बताया। साथ ही सांसद लालवानी ने इंदौर रेलवे स्‍टेशन का आधुनिकीकरण करने, इंदौर-देवास-उज्‍जैन ट्रैक का दोहरीकरण करने और इंदौर-महू-सनावद-खंडवा-अकोला ट्रैक का गेज परिवर्तन जल्‍द पूरा करने की भी मांग की। सांसद शंकर लालवानी ने लगातार बढ़ते शहर के कारण एक नए रेलवे स्‍टेशन की भी जरुरत से रेलमंत्री से अवगत करवाया।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि मा.रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्‍णव जी से एक बेहद सकारात्‍मक मुलाकात हुई है और उन्‍हें इंदौर में रेलवे से जुड़े प्रोजेक्‍ट्स के बारे में विस्‍तार से बताया है। मा.मंत्री जी ने इंदौर से जुड़े सभी प्रोजेक्‍ट्स पर उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिलवाया है।

सांसद लालवानी ने इंदौर-दाहोद रेल लाइन के लिए अतिरिक्‍त फंड की मांग की है। लालवानी ने इंदौर से खंडवा होते हुए अकोला तक के गेज परिवर्तन का विषय रेलवे बोर्ड में लंबित होने की जानकारी भी रेलमंत्री को दी। इंदौर-देवास-उज्‍जैन रेल लाइन दोहरीकरण के लिए भी सांसद लालवानी ने अतिरिक्‍त फंड की मांग की है।

इसके अलावा, सांसद लालवानी इंदौर में रोड ओवर ब्रिज के प्रस्‍ताव भी रेलमंत्री के साथ साझा किए हैं जिस पर उन्‍होंने कहा है कि शासन की ओर से आने वाले प्रस्‍तावों पर विचार करेंगे और उस पर निर्णय भी जल्‍द लेंगे।

सांसद ने इंदौर रेलवे स्‍टेशन का एयरपोर्ट की तर्ज पर आधुनिकीकरण करने मांग की और कहा कि इंदौर मध्‍यप्रदेश की वाणिज्‍यिक राजधानी है और ऐसे में यहां स्‍टेशन आधुनिक सुविधाओं से पूर्ण होना चाहिए।

सांसद शंकर लालवानी ने कोरोना के कारण बंद हुई ट्रेनें दोबारा शुरू करने और कुछ नई ट्रेनों की मांग भी रेलमंत्री से की है।