नीमच अफीम फैक्ट्री महाप्रबंधक कोटा एसीबी के हत्थे चड़ै

अफीम किसानों से वसूले जा रहे थें अफीम गाढ़ता बढाने के नाम पर रूपयें, मिठाई के डिब्बों में मिले 16 लाख 32 हजार रुपए 

नीमच । कोटा एसीबी टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए नीमच अफिम फैक्ट्री महाप्रबंधक ( आईआरएस ) शशांक यादव की गाड़ी से 16 लाख 32 हजार रुपए बरामद किए है । कोटा एसीबी टीम ने मिठाई के डिब्बों से ये रूपयें बरामद किए है । एसीबी के एएसपी ठाकुर चंद्रशील की टीम ने आकस्मिक चेकिंग के दौरान इस कार्रवाही को अंजाम दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार अफीम फैक्ट्री नीमच मे पूरे मध्यप्रदेश एवं राजस्थान के भारत सरकार के नारकोटिक्स विभाग लाईसेंसी अफीम कास्तकारों की अफीम जमा की जाती है। वर्तमान में अफीम फैक्ट्री नीमच में इस वर्ष अफीम देने वाले मध्यप्रदेश व राजस्थान के कास्तकारों की अफीम के सैम्पलो की जांच का कार्य चल रहा है। अफीम सैम्पलो की जांच के उपरांत अफीम की गाढता व मार्फिन प्रतिशत के हिसाब से ही अफीम कारताकारों को भुगतान किया जाता है। इसके अलावा गाढता एंव मार्फीन प्रतिशत के हिसाब से ही नारकोटिक्स विभाग द्वारा अफीम कास्तकारों को 6 आरी, 10 आरी एवं 12 आरी के पट्टे वितरित करते है।
शंशाक यादव आईआरएस महाप्रबन्धक, जिनके पास नीमच अफीम फैक्ट्री का अतिरिक्त चार्ज है, उनके द्वारा नीमच में कार्यरत अन्य कर्मचारी अजीत सिंह व दीपक यादव के मार्फत दलालो के माध्यम से अफीम की बढ़िया गाढता एंव मारफीन प्रतिशत ज्यादा बताकर 10 व 12 आरी का पट्टा दिलवाने के लिये साठ से अस्सी हजार रूपये प्रति किसान चितौडगढ, प्रतापगढ़, कोटा एवं झालावाड के नवीन अफीम किसान से वसूल रहे है।
जो किसान रूपये नहीं देता, ये लोग उसकी अफीम को घटिया बता देते है या गाढता एंव मार्फिन प्रतिशत कम कर देते है। अफीम लेब के अजीत सिंह एंव कोडिंग टीम के दीपक कुमार यादव ने दलालो के माध्यम से 6000 से अधिक अफीम किसानो से 10 व 12 आरी के पट्टे दिलवाने के नवीन नाम पर 30 से 36 करोड़ रूपये एडवान्स वसूल कर लिये है। अभी 40 हजार से अधिक किसानो की अफीम की जांच होना बाकी है।
आकस्मिक चेकिंग के दौरान पुलिस का लोगो लगी हुई स्कार्पियों गाडी यू०पी० 83 बाय 7851 मे रखे शशांक यादव के बैग में मिठाई के डिब्बे से 15 लाख रूपये तथा लैपटॉप के बैग व पर्स से 1 लाख 32 हजार 410 रूपये कुल 16 लाख 32 हजार 410 रूपये मिले है।