पहले दिन 10 मैचों में दिखा शानदार उत्साह, बैंड परफोर्मेंस भी रही खास

इंदौर, ।  खेल केवल मनोरंजन का जरिया नहीं है बल्कि यह कई लोगों के बीच एक मजबूत बॉन्डिंग बनाने का बेहतरीन साधन भी है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए सेंट्रल इंडियन इवेंट मैनेजर वेलफेयर एसोसिएशन (सीएमा) ने दो दिवसीय क्रिकेट प्रीमियर लीग का आयोजन किया। 28 अगस्त के इस इस लीग का शुभारंभ महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने पौधे लगाकर किया, जो पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक महत्वपूर्ण संदेश था। इस अवसर पर महापौर ने सभी टीमों को शुभकामनाएं दीं और उनके खेल भावना की सराहना की।

सीएमा क्रिकेट प्रीमियर लीग में कुल 12 टीमें है, जिन्हें तीन-तीन के चार ग्रुप में बांटा गया है। इसमें लीग के कुल 12 मैच होंगे। पहले दिन सभी ग्रुपों के 10 मैच हुए। हर मैच को 50 मिनट का समय दिया गया। मैच के बीच कोरियोग्राफर्स की डांस परफोर्मेंस भी हुई। शाम को मैच खत्म होने के बाद बैंड परफोर्मेंस भी की गई।

*सीएमा के चेयरमैन निमेष पितलिया ने कहा* , लीग में कुल 12 टीमें बनाई गई हैं। हर टीम में इवेंट इंडस्ट्री के विभिन्न पेशेवर जैसे कोरियोग्राफर, इवेंट प्लानर, फोटोग्राफर और कैटरर शामिल हैं। यह लीग न केवल प्रतिस्पर्धा का मंच है, बल्कि इवेंट उद्योग से जुड़े लोगों के बीच आपसी सहयोग और सामूहिकता को बढ़ावा देने का भी प्रयास है।

*सीएमा के सचिव श्री ध्रुव मेहता ने बताया कि* महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से प्रत्येक 9-सदस्यीय टीम में दो महिलाओं को शामिल किया गया है। यह कदम महिलाओं की सक्रिय भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए उठाया गया है, जिससे उन्हें इस इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने का मौका मिले। लीग की पहली इनिंग विशेष रूप से इन महिला खिलाडिय़ों के लिए रखी गई, जिससे उन्हें खेल में अपनी क्षमता दिखाने का पूरा अवसर मिल रहा है।


लीग के दूसरे दिन बचे हुए दो लीग मैच होंगे। इसके बाद सुपर-8 क्वाटर फाइनल होगा। इसमें क्वालिफाई करने वाली टीम सेमीफाइनल खेलेगी और फाइनल मुकाबले के साथ लीग का समापन होगा। इस दौरान विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा।