महाराजा अग्रसेन न्यास द्वारा प्रतिभावान छात्रों को शिक्षा सहायता राशि का वितरण

महाराजा अग्रसेन न्यास द्वारा प्रतिभावान
छात्रों को शिक्षा सहायता राशि का वितरण

गीता भवन सत्संग सभागृह में महामंडलेश्वर स्वामी भास्करानंद के सानिध्य में हुआ आयोजन

इंदौर, । महाराजा अग्रसेन पारमार्थिक न्यास ने रविवार को समाज के जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को करीब 50 लाख रुपए की शिक्षा छात्रवृत्ति का वितरण प्रारंभ किया। गीता भवन स्थित सत्संग सभागृह पर आचार्य महांमडलेश्वर स्वामी भास्करानंद महाराज की अध्यक्षता एवं उद्योगपति विमल तोदी (मोयरा), भविष्य निधि आयुक्त अमित जैन बंसल, वरिष्ठ समाजसेवी विनोद अग्रवाल, प्रेमचंद गोयल, टीकमचंद गर्ग एवं दिनेश मित्तल के आतिथ्य में प्रथम चरण में सांकेतिक रूप से 100 छात्रों को शिक्षा सहायता राशि के चेक भेंट किए।
प्रारंभ में ट्रस्ट के अध्यक्ष राम ऐरन, सचिव अरविंद बागड़ी एवं कोषाध्यक्ष श्याम अग्रवाल मोमबत्ती ने ट्रस्ट द्वारा संचालित शिक्षा सहायता की विभिन्न गतिविधियों का ब्योरा दिया और अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के प्रमुख संरक्षक विनोद अग्रवाल, उच्च शिक्षा के चेयरमैन दिनेश मित्तल, प्रमुख परामर्शदाता प्रेमचंद गोयल, टीकमचंद गर्ग एवं शिव कुमार चौधरी के मार्गदर्शन में पिछले कई वर्षों से समाज के प्रतिभावान और जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा सहायता का वितरण किया जा रहा है। इस वर्ष समाज के 718 छात्र-छात्राओं के आवेदन प्राप्त हुए थे, जिन पर निर्णय लेने के बाद आज 100 छात्रों को आमंत्रित कर सहायता राशि का वितरण किया गया।
ट्रस्ट द्वारा इस वर्ष शिक्षा सहायता के क्षेत्र में एक अभिनव योजना भी बनाई गई है, जिसमें कोई भी अग्रवाल बंधु मात्र 10 हजार रुपए की राशि देकर शिक्षा के लिए एक छात्र या छात्रा को गोद ले सकेगा। इसके साथ ही ट्रस्ट की ओर से आईएएस और आईपीएस जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग के इच्छुक बच्चों को भी आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया गया है। संस्था द्वारा इसी वर्ष से काउंसलिंग योजना भी प्रारंभ की गई है, जिसमें करीब 100 छात्र शिक्षाविद डॉ. एस.एल. गर्ग से निशुल्क मार्गदर्शन प्राप्त कर रहे हैं। आज गीता भवन में आयोजित समारोह में आए हुए अतिथियों ने ट्रस्ट की इन गतिविधियों की मुक्त कंठ प्रशंसा की। कार्यक्रम में समाजसेवी विष्णु बिंदल, बृजकिशोर गोयल, अरुण आष्टावाले, अजय आलूवाले, सेवा निवृत्त न्यायाधीश सत्येन्द्र जोशी सहित बड़ी संख्या में अग्रवाल समाज के प्रमुख बंधु उपस्थित थे। संचालन अरविंद बागड़ी ने किया और आभार माना राम ऐरन ने।