अ.भा. श्याम महोत्सव में सुर और स्वर के जादू में आधी रात तक डूबे रहे हजारों श्याम भक्त

अ.भा. श्याम महोत्सव में सुर और स्वर के जादू
में आधी रात तक डूबे रहे हजारों श्याम भक्त

कोलकाता, राजस्थान एवं दिल्ली से आए संगीतज्ञों ने सुसज्जित मंच से बिखेरे भक्तिभाव के रंग

इंदौर,  । राजीव गांधी चौराहा स्थित शुभकारज गार्डन पर आयोजित 29वें अ.भा. श्याम महोत्सव में आज दूसरे दिन की शाम भी श्याम बाबा के नाम रही। कोलकाता से आए प्रख्यात भजन गायक राज पारीख, सौरभ शर्मा, तुषार चौधरी, शिवम रावल एवं कोलकाता के संगीत समूह के.वी.आर. के कलाकारों ने अपने भजनों से देर रात तक श्याम भक्तों को थिरकाए रखा। दिल्ली से आए संगीतज्ञ नरेश पुनिया और उनकी टीम के कलाकारों ने भी सुर और स्वर का ऐसा जादू बिखेरा कि हर कोई मंत्र मुग्ध बना रहा। श्याम भक्त श्रीमती पुष्पा मित्तल के सानिध्य में श्याम बाबा के नूतन श्रृंगार को आज भी हजारों भक्तों ने एकटक निहारा और पूरे श्रद्धा भाव के साथ श्याम बाबा की अखंड ज्योत के दर्शन किए।
श्याम मित्र मंडल के 29वें वार्षिकोत्सव में इस बार भी दो दिवसीय अ.भा. श्याम संकीर्तन महोत्सव का आयोजन किया गया था। समापन दिवस की बेला में सर्वप्रथम श्याम मित्र मंडल के संस्थापक ब्रह्मलीन जगदीश अग्रवाल (मोरनी) के चित्र पर पुष्पांजलि समर्पित की गई। श्याम भक्त पुष्पा मित्तल के साथ गोविंद अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, राजेश सिंघल, मुकेश सिंघल एवं अन्य स्नेहीजनों ने बाबा की अखंड ज्योत का पूजन कर इस सुहानी शाम का शुभारंभ किया। कोलकाता से आए राज पारीख ने ‘खाटू का तोरण द्वार’…., ‘खाटू में सिर झुका लेना’…., ‘कन्हैया एक बार तो आ जा, आ जा’…., ‘बिन बोले जब मिलता है’…., ‘मेरे बाबा का सिक्का’…. जैसे भजनों से समूचे पांडाल को थिरकाए रखा। दूसरे दौर में सौरभ शर्मा,तुषार चौधरी, शिवम रावल और उनकी टीम ने अपने भजनों से आधी रात तक श्रोताओं को बांधें रखा। उन्होंने ‘ जिंदगी से हर मुसीबत श्याम टालेगा’…., ‘श्याम तेरा ही सहारा’…., ‘यो कीर्तन को है दरबार’…., ‘श्याम नाम रस पी ले रे मनवा’…. जैसे अनेक भजनों से महोत्सव में आए भक्तों को खूब थिरकाया। दिल्ली के संगीतज्ञ नरेश पुनिया और उनकी टीम ने अपने वाद्य यंत्रों का ऐसा जादू बिखेरा कि दूर-दूर से आए श्याम भक्त भी उनके दीवाने बन गए। मध्य रात्रि तक चले इस भक्ति भाव से भरपूर जलसे में मालवांचल के अलावा दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान सहित अनेक राज्यों के श्याम भक्त भी मौजूद रहे। इस अवसर पर श्याम भक्तों ने देश में कलयुग के देवता के रूप में श्याम बाबा की बढ़ती लोकप्रियता और जगह-जगह बन रहे मंदिरों पर प्रसन्नता व्यक्त की।
कार्यक्रम में सांसद शंकर लालवानी, पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय, महेन्द्र हार्डिया, पूर्व विधायक अश्विन जोशी, पार्षद मृदुल अग्रवाल, वरिष्ठ समाजसेवी टीकमचंद गर्ग, विष्णु बिंदल, गणेश गोयल, पी.डी. अग्रवाल, गोविंद सिंघल, अरविंद बागड़ी सहित बड़ी संख्या में अनेक विशिष्टजन उपस्थित थे। अंत में आभार माना गोविंद अग्रवाल ने। श्याम बाबा की आरती के साथ समापन हुआ।