पदक विजेता दिव्यांग खिलाड़ियों को आवेदन करने की जरूरत नहीं है सरकार खुद उन्हें  ओर कोच आमंत्रित करेगीः मुख्यमंत्री यादव

पदक विजेता दिव्यांग खिलाड़ियों को आवेदन करने की जरूरत नहीं है सरकार खुद उन्हें  ओर कोच आमंत्रित करेगीः मुख्यमंत्री यादव

राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता सपना और कोच मिथिलेश का हुआ सम्मान  

इन्दौर – प्रदेश का कोई भी दिव्यांग खिलाड़ी राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतता है तो उसे प्रदेश सरकार द्वारा दिए जाने वाले विक्रम, एकलव्य, विश्वामित्र अवार्ड के लिए आवेदन करने की जरूरत नहीं होगी, सरकार खुद उन्हें और कोच को आमंत्रित करेगी। यह बात आज मुख्यमंत्री ने ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने हाल ही में राष्ट्रीय पेरा ताइक्वांडो में पदक जीतने वाली सपना शर्मा और कोच मिथिलेश कैमरे को सम्मानित करते हुए कहीं।
मुख्यमंत्री ने सपना का सम्मान करते हुए कहा कि हम विक्रम अवार्ड प्राप्त खिलाड़ियों को नौकरी देते है, उसी तरह दिव्यांग खिलाड़ियों को भी देने की कोशिश करेंगे। मैं प्रधानमंत्री से गुजारिश करुंगा की प्रदेश के मेडल प्राप्त दिव्यांग खिलाड़ियों को अर्जुन व कोच को द्रोणाचार्य अवार्ड दें, ताकि वे अन्य को प्रोत्साहित कर सके। मुख्यमंत्री ने सपना शर्मा से भी बात की और उनके प्रयासों की सराहना की। सपना ने मुख्यमंत्री को बताया कि 8 व 9 जून को सहारनपुर यूपी में राष्ट्रीय ताइक्वांडो का आयोजन किया गया था, जिसमें मुझे स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ, उसकी तैयारी मैंने सिर्फ डेढ़ साल में की है। मेरे कोच मिथिलेश सर ने इसमें मेरा पूरा सहयोग किया। मिथिलेश सर द्वार मेरे साथ-साथ एमपी के अन्य खिलाड़ियों को भी ताइक्वांडो की ऑनलाइन ट्रेनिंग दी गई जो बिल्कुल मुफ्त थी। राष्ट्रीय पेरा ताइक्वांडो में म.प्र. को 4 गोल्ड 2 सिल्वर एवं एक ब्राउंज मेडल मिला है।  राष्ट्रीय स्पर्धा में व्हीलचेयर इवेंट में सपना ने गोल्ड मेडल जीता है और वे अब अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा के लिए क्वालीफाइ हो गई है। सपना ने कहा कि मेरा आप सपना है ओलंपिक में मेडल लाना है।
विश्वामित्र अवार्डी श्री विरेंद्र पंवार ने बताया कि इन्दौर में ताइक्वांडो का काफी अच्छा महौल है और यहां से कई खिलाड़ी राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीत चुके है। कोच मिथिलेश कैमरे द्वारा कई खिलाड़ियों को तैयार किया है, जो पदक जीत चुके है।
इस अवसर पर कार्यक्रम में  नगरीय प्रशासन विकास विभाग मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय, जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव, इंदौर के विधायकगण श्री रमेश मेंदोला, सांसद शंकर लालवानी, कलेक्टर श्री आशीष सिंह,  श्री गौरव रणदीवे, महापौर परिषद के सदस्य, पार्षदगण, अन्य वरिष्ठजन तथा इंदौर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
कोच मिथिलेश ने मुख्यमंत्री से ताइक्वांडो ट्रेनिंग सेंटर व स्पोर्ट्स क्लब के लिए एक इनडोर हाल की मांग का ज्ञापन भी दिया। जिससे वे शहर व प्रदेश के खिलाड़ियों को और अच्छी तरह तैयार कर सके।