21 जून को होने वाले ‘ कौन बनेगा चमेलीदेवी प्लेंक पोज स्टार ’ आयोजन में होंगे अनेक प्रभावी आकर्षण

21 जून को होने वाले ‘ कौन बनेगा चमेलीदेवी प्लेंकपोज स्टार ’ आयोजन में होंगे अनेक प्रभावी आकर्षण

बालाजी सेवार्थ विनोद अग्रवाल फाउंडेशन की मेजबानी में व्यापक तैयारियां जारी – लंदन एवं मुंबई की योग प्रशिक्षक आएंगी

इंदौर,  । अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में शहर में पहली बार आयोजित की जा रही ‘ कौन बनेगा चमेलीदेवी प्लेंक पोज स्टार ’ स्पर्धा के प्रति शहर की विभिन्न संस्थाओं में व्यापक उत्साह देखने को मिल रहा है। शुक्रवार, 21 जून को रेसकोर्स रोड स्थित अभय खेल प्रशाल पर आयोजित इस स्पर्धा एवं योग तथा ध्यान के वृहद आयोजन में अनेक आकर्षण भी जुड़ गए हैं। विजेताओं को करीब 2 लाख रुपए के नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे। इस मौके पर बीएसएफ, पुलिस, विभिन्न कालेजों के छात्र-छात्राएं भी स्पर्धा में शामिल रहेंगे। लंदन से आने वाली महिला योग प्रशिक्षक चार्लोट बॉटमली एवं मुंबई से आने वाली सुश्री चांदनी नाथानी भी इस स्पर्धा में प्रतिभागियों का योग प्रशिक्षण के लिए मार्गदर्शन और निर्देशन करेंगी। मुख्य स्पर्धा के पूर्व 15 एवं 16 जून को गीता भवन परिसर में करीब 600 प्रतिभागियों में से 21 जून को होने वाले मुख्य स्पर्धा के लिए श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा ।
शिविर संयोजक किशोर गोयल एवं राजेश बंसल ने बताया कि बालाजी सेवार्थ विनोद अग्रवाल फाउंडेशन एवं चमेलीदेवी योग केन्द्र की मेजबानी में योग एवं ध्यान के प्रति आम लोगों में दिलचस्पी एवं जागरुकता लाने के उद्देश्य से इस बार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को खेल प्रशाल पर यह विशेष आयोजन भी होगा। समाजसेवी विनोद अग्रवाल एवं प्रेमचंद गोयल की प्रेरणा से पहली बार ‘ कौन बनेगा चमेली देवी प्लेंक पोज स्टार ‘ की दिलचस्प आयोजन भी हो रहा है। इसके लिए 15 एवं 16 जून को शहर के योग प्रेमियों में से चुनिंदा प्रतिभागियों को आमंत्रित कर करीब 600 और इन 600 में से चुनिंदा 200 प्रतिभागियों का चयन 21 जून को होने वाली स्पर्धा के लिए किया जाएगा। इसकी प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। शुक्रवार को फाउंडेशन के यशवंत निवास रोड स्थित कार्यालय पर फाउंडेशन के चेयरमैन विनोद अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में स्पर्धा की प्रक्रिया को अंतिम रूप दे दिया गया।
अब 21 जून को होने वाले मुख्य आयोजन में बीएसएफ, पीटीए, विभिन्न कालेजों के अलावा चमेलीदेवी योग केन्द्र के शहर में वर्तमान में चल रहे केन्द्रों से करीब एक हजार साधकों का चयन किया गया है। इसी तरह अग्रवाल ग्रुप, नगर निगम, मानवता की पहचान संस्था, मूक बधिर संस्थान, अन्नपूर्णा वेद विद्यालय के बटुक सहित इन सभी संस्थाओं के साधक भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। शहर के अनेक गणमान्य व्यक्ति भी इस कार्यक्रम में शामिल रहेंगे तथा सैकड़ों योग प्रेमी भी आएंगे, जो पिछले कई वर्षों से योग में दिलचस्पी रखते आ रहे हैं। इस तरह शहर के विभिन्न सरकारी, गैर सरकारी एवं धार्मिक, सामाजिक संगठनों को प्रतिनिधित्व देते हुए यह प्रभावी आयोजन होगा। कार्यक्रम में लंदन से आई योग की प्रशिक्षक भी मार्गदर्शन एवं निर्देशन प्रदान करेंगी। इसी तरह जुम्बा प्रशिक्षक आरती माहेश्वरी द्वारा भी जुम्बा का प्रशिक्षण दिया जाएगा।
इस मौके पर योग टेम्पल संस्था के प्रमुख योगाचार्य मनोज गर्ग एवं उनकी टीम द्वारा योग का एवं श्रीमती आशा जैन द्वारा ध्यान सत्र का वृहद आयोजन किया जाएगा। योगाचार्य मनोज गर्ग ‘ कौन बनेगा चमेलीदेवी प्लेंक पोज स्टार ’ स्पर्धा का संचालन भी करेंगे। यह कार्यक्रम 21 जून को सुबह 8.30 बजे तक संपन्न हो जाएगा। इसके तुरंत बाद 9 बजे से मातुश्री चमेलीदेवी की पुण्य स्मृति में ‘कौन बनेगा चमेली देवी प्लेंक पोज स्टार’ स्पर्धा प्रारंभ होगी, जिसमें चार अलग-अलग आयु समूह के प्रतिभागी ‘प्लेंक पोज’ में ज्यादा से ज्यादा समय तक रहकर प्रत्येक वर्ग में 15 हजार, 11 हजार एवं 7 हजार के तीन नगद पुरस्कार प्राप्त कर सकेंगे। इस तरह लगभग 2 लाख रुपए के नगद पुरस्कारों के साथ अनेक प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिए जाएंगे।