शेरेटन ग्रैंड पैलेस के अराना में शाही व्यंजनों में प्रसिद्ध कबाब और बिरयानी फिएस्टा का आयोजन

पूरी तरह से शाकाहारी सामग्री से बनेंगे लज़ीज़ कबाब और बिरयानी

27 जनवरी से शुरू हुआ यह फेस्ट 05 फरवरी तक चलेगा

इंदौर,  : अगर हम भारत के किसी भी कोने में जाए, एक चीज़ जो हर जगह मिलती है वो है लज़ीज़ कबाब और बिरयानी। ये दोनों ही व्यंजन भारत की हर प्रकार की भोजन शैली में खुद को ढाल लेते हैं और स्वाद की बाहार लाते है। इन्हीं कबाब और बिरयानी को शाकाहारी रूप दे रहा है इंदौर का शेरेटन ग्रैंड पैलेस स्थित अराना रेस्टोरेंट अपने अनोखे कबाब और बिरयानी फिएस्टा में। यह ख़ास फ़ूड फेस्टिवल 27 जनवरी से शुरू हुआ और 05 फरवरी तक चलेगा जिसमें शाम 7 से मेहमानों के लिए अलग-अलग प्रकार के शाकाहारी कबाब और बिरयानी की पेशकश की जाएगी।

कबाब और बिरयानी फिएस्टा के बारे में शेरेटन ग्रैंड पैलेस के जनरल मेनेजर श्री रोहित बाजपेयी ने बताया कि – “शेरेटन ग्रैंड पैलेस अपने मेहमानों की पसंद को ध्यान में रख कर इस तरह के फ़ूड फेस्टिवल का आयोजन पहले से करता आ रहा हैl इस बार हमने इंदौर के शहरवासियों के लिए कबाब और बिरयानी फिएस्टा का आयोजन किया है। हम हमेशा शहरवासियों को अलग और नए स्वादिष्ट व्यंजन पेश करने की कोशिश करते हैं ताकि शहर के खाने के शौकीन लोग हर व्यंजन का आनंद उठा सकें।“

शेरेटन ग्रैंड पैलेस के एग्जीक्यूटिव शेफ करम डोगरा ने कहा, “शेरेटन ग्रैंड पैलेस पूरी तरह शाकाहारी है, और हमारे सभी रेस्टोरेंट में हम मेहमानों को हर प्रकार के स्वाद देना चाहते है। पोहा-जलेबी के शहर इंदौर में हम कबाब और बिरयानी को शाकाहारी पदार्थों के साथ बनाकर लोगों को एक अविस्मरणीय अनुभव देना चाहते हैं। इसी उद्देश्य से हमने यह 10 दिन के कबाब और बिरयानी फेस्ट का आयोजन किया है। हम उम्मीद करते हैं की इंदौर के शाकाहारी प्रेमियों को हमारे इस फेस्ट में कुछ नया चखने को मिलेगा।”

तंदूर पर सिके कबाब विभिन्न प्रकार की सब्जियों और शाकाहारी पदार्थों से बनाए जाएँगे। इनमें शामिल है – गुच्ची और मशरूम गलौटी, मेवा मावा की सीख, खस्ता पनीर टिक्का, हेल्थी स्प्रोउट कबाब, गुलकंद पनीर टिक्का और आलू मंगोड़ी के कबाब। वहीं बिरयानी में विलायती बिरयानी, गुच्ची कुम्ब बिरयानी और हैदराबादी काबुली बिरयानी बनाई जाएगी जिनमें विशिष्ठ मसालों का उपयोग किया जाएगा। मीठे में शाही टुकड़ा और खुबानी का मीठा परोसा जाएगा।

शेरेटन ग्रैंड पैलेस के सभी रेस्टोरेंट और कैफे में शुद्ध शाकाहारी भोजन परोसा जाता है। अराना रेस्टोरेंट में, जो की खास भारतीय शाही भोजन के लिए जाना जाता है, सूप से लेकर मीठे तक देशी व्यंजनों के बहुत सारे प्रकार बनाए जाते हैं। इनमे नवाबी, अमृतसरी, कबाब और अवधी व्यंजन शामिल हैं। फेस्ट के दौरान अराना का नियमित मेनू भी परोसा जाएगा।