गड्ढों में सड़क है या सड़क में गड्ढे- पंकज सिंह

गड्ढों में सड़क है या सड़क में गड्ढे- पंकज सिंह
भोपाल, । आम आदमी पार्टी की भोपाल इकाई ने भोपाल सहित प्रदेश भर की टूटी-फूटी सड़कों एवं रास्तों के खिलाफ बीमा हॉस्पिटल इंद्रपुरी, भोपाल के सामने रायसेन रोड पर बेशरम के पौधे लगाकर प्रदर्शन किया।
इस प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने मध्यप्रदेश सरकार को बेशर्म सरकार बताते हुए मुख्यमंत्री से पूछा कि भोपाल में गड्ढों में सड़कें है या सड़कों में गड्ढे?
सिंह ने टूटी हुई रोड की तरफ इशारा कर बताया कि भाजपा शासित मध्यप्रदेश की एक भी सड़क गड्ढे रहित नहीं है। भोपाल सहित प्रदेश के सभी गांवों और शहरों में थोड़ी सी बारिश होते ही सड़कें तालाब और दलदल बन जाती हैं। ऐसे नज़ारे को बेशर्म सरकार की नज़रों में लाने के लिए कल ही आम आदमी पार्टी की सागर इकाई ने कीचड़ स्नान कर प्रदर्शन किया था और आज भोपाल इकाई इन गड्ढों में पेड़ लगा रही है।
बारिश के बाद भोपाल में बने धूल के गुब्बार के बारे में चर्चा करते हुए पंकज सिंह ने बताया कि बारिश थमते ही टूटी हुई सड़कों के गड्ढों से मिट्टी और गर्द ने आम जनमानस का साँस लेना दुश्वार कर रखा है। उन्होंने भाजपा सरकार से सवाल पूछते हुए आरोप लगाया है कि पेट्रोल-डीजल पर वसूले जाने वाला टैक्स जाता कहाँ है? उस टैक्स का एक हिस्सा तो सिर्फ और सिर्फ सड़कें बनाने में काम में लिया जाता है। इसके साथ-साथ हर एक वाहन खरीदने पर RTO रेजिस्ट्रेशन के वक़्त जो हज़ारों रुपये रोड टैक्स के नाम पे लिया जाता है उसका सरकार करती क्या है?
सिंह ने भाजपा को बेपरवाह सरकार बताते हुए कहा कि इनके राज़ में आम आदमी हर तरीके से परेशान है। आसमान छूती पेट्रोल-डीजल की कीमतों को देखते हुए एक तो वह वैसे ही घर से नहीं निकलना चाहता है और अगर मजबूरीवश निकल भी जाता है तो टूटी-फूटी सड़कों पर चलके अपने गंतव्य तक पहुंचता है। और अब बारिश के बाद तो वह घर बैठा भी चैन की साँस नहीं ले पाता है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री को चेताते हुए कहा कि उनको होश में आना पड़ेगा वरना 2003 में भ्रष्टाचार और बदहाल सड़कों की वजह से जैसे कांग्रेस ने सत्ता गंवाई थी  वैसा ही इनके साथ 2023 में होगा और बार-बार विधायक खरीदने का मौका नहीं मिलता है।