कौन बनेगा चमेलीदेवी प्लेंक पोज स्टार ’ के लिए 200 प्रतिभागियों के बीच होगा कड़ा मुकाबला

आज शहर का सबसे बड़ा योग शिविर खेल प्रशाल में, लंदन, रूस और मुंबई की योग प्रशिक्षक आएंगी

‘ कौन बनेगा चमेलीदेवी प्लेंक पोज स्टार ’ के लिए 200 प्रतिभागियों के बीच होगा कड़ा मुकाबला – अनेक अतिथि आएंगे

इंदौर, । अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार, 21 जून को सुबह 6.30 बजे से रेसकोर्स रोड स्थित अभय खेल प्रशाल पर शहर का सबसे वृहद योग शिविर आयोजित होगा। इस दौरान पहली बार ‘ कौन बनेगा चमेलीदेवी प्लेंक पोज स्टार ’ स्पर्धा भी होगी। इसके पूर्व बीएसएफ, पीटीएस, विभिन्न कालेजों के अलावा चमेलीदेवी योग केन्द्र के शहर में वर्तमान में चल रहे केन्द्रों के करीब एक हजार साधक भी लंदन की योग प्रशिक्षक चार्लोट बॉटमली, मुंबई की सुश्री चांदनी नाथानी एवं रूस से आई आईना गारनूशेनकोवा की विशेष उपस्थिति में अपने योगाभ्यास का प्रदर्शन करेंगे।
प्रख्यात योग प्रशिक्षक मनोज गर्ग के निर्देशन में सभी साधक अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग, एवं श्रीमती आशा जैन के निर्देशन में ध्यान से जुड़े आयामों का प्रदर्शन करेंगे। बालाजी सेवार्थ विनोद अग्रवाल फाउंडेशन के प्रमुख विनोद अग्रवाल, समाजसेवी प्रेमचंद गोयल एवं शहर के अन्य योग प्रेमी इस मौके पर अतिथि के रूप में शामिल होंगे।
कार्यक्रम संयोजक किशोर गोयल एवं राजेश बंसल ने बताया कि सुबह सबसे पहले 6.30 बजे से योगाभ्यास का सिलसिला शुरू हो जाएगा, जो 8.30 बजे तक चलेगा। इसके पश्चात 9 बजे से ‘ कौन बनेगा चमेलीदेवी प्लेंक पोज स्टार ’ स्पर्धा प्रारंभ होगी। इस स्पर्धा को चार वर्गों के लिए विभाजित किया गया है, जिनमें 7 से 15, 16 से 30, 31 से 50 एवं 51 वर्ष से अधिक आयु वाले चार वर्गों में विभाजित किया गया है। प्रत्येक वर्ग के 50 प्रतिभागी इस स्पर्धा में शामिल होंगे। प्रत्येक वर्ग में विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। स्पर्धा में शामिल सभी प्रतियोगियों को भी फाउंडेशन की ओर से प्रशस्ति पत्र भेंट किए जाएंगे। कुल करीब 2 लाख रुपए के नकद पुरस्कार इस स्पर्धा के विजेताओं को मिल सकेंगे।
खेल प्रशाल में आयोजित इस कार्यक्रम के लिए अग्रवाल ग्रुप, नगर निगम, मानवता की पहचान संस्था, मूक बधिर संस्थान, अन्नपूर्णा वेद विद्यालय के बटुक, नाद योग, चमेलीदेवी योग केन्द्र सहित विभिन्न संस्थाओं के साधक भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कार्यक्रम का शुभारंभ सबसे पहले गणेश वंदना से होगा। आरती माहेश्वरी इस मौके पर कुछ फिल्मी एवं देशभक्ति से प्रेरित गीतों की प्रस्तुतियां भी देंगी।

B