आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हुआ पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

 

बच्चों ने देश प्रेम की भावनाओं को बड़े ही रचनात्मक ढंग से कागज पर उकेरा

इंदौर — आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा हैं। इसी के तहत पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र के दिशा निर्देशन में इंदौर पुलिस द्वारा अन्य विभिन्न संस्थाओं के साथ मिलकर स्कूलों व संस्थाओं आदि में जाकर, बच्चों और लोगों को हमारे देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं हमारे देश की आन बान और शान तिरंगे के बारे में जानकारी देने तथा बच्चों में देशभक्ति की भावना जागृत करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मुख्यालय श्रीमती मनीषा पाठक सोनी के मार्गदर्शन में माया अकेडमी की श्रीमती रचना जौहरी व उनकी टीम ने बच्चों में देश प्रेम की भावना को जागृत करने के लिए आजादी के अमृत महोत्सव थीम पर एक पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और अपनी भावनाओं को कागज पर उकेरा।
इस प्रतियोगिता जूनियर विंग में सानवी जैन को प्रथम, भावेश गहलोत को द्वितीय एवं प्रियंका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
सीनियर विंग में रोहित कजले ने प्रथम, जतिन बुंदेला ने द्वितीय एवं एकता वैष्णव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
माया अकैडमी आफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग (MAAC) में आयोजित एक कार्यक्रम में श्रीमती मनीषा पाठक सोनी, निरीक्षक श्रीमती राधा जामोद एवं श्रीमती रचना जौहरी ने श्री अमित मोदी, director MAAC, श्री महेन्द्र सिसोदिया, director MAAC
श्री अभिषेक सिसोदिया, फ़ैकल्टी MAAC, श्री दीपेन्द्र नागर- फ़ैकल्टी MAAC, श्री सौरभ सोनी- फ़ैकल्टी MAAC की उपस्थिति में इस पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में चयनित विजेताओं को सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया गया। और सभी ने हर घर तिरंगा अभियान में बढ़ चढ़ भाग लेकर अपने देशभक्ति के इस महापर्व को पूरे जोश एवं हर्ष उल्लास के साथ मनाने का संकल्प लिया।