सड़क सुरक्षा , बच्चों की सुरक्षा

इंदौर । जनआक्रोश’ संस्था के सौजन्य से गत दिवस  ‘रविन्द्र नाट्य गृह’ में इंदौर शहर को ‘सड़क दुर्घटना मुक्त’ बनाने के संकल्प के साथ सड़क-सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी के मुख्य आतिथ्य में हुआ। कार्यक्रम में सांसद शंकर लालवानी और महापौर पुष्यमित्र भार्गव और कई पार्षद भी उपस्थित हुए।
कार्यक्रम में कई विद्यालयों ने भाग लिया। श्री श्री रविशंकर विद्या मंदिर ने भी इसमें मुख्य भूमिका निभाई। बच्चों ने सड़क-सुरक्षा हेतु समाज को जागरुक करने के लिए पोस्टर बनाए। बच्चों के इस सराहनीय प्रदर्शन का मुख्य उद्देश्य अपने परिवार, आस-पड़ोस एवं समाज को ट्रैफिक नियमों का पालन करके शहर और समाज को सड़क-दुर्घटना मुक्त बनाने के लिए जागरुक करना था।
कार्यक्रम में सहोदय ग्रुप ऑफ इंदौर की चेयरपर्सन और श्री श्री रविशंकर विद्या मंदिर की प्राचार्या कांचन तारे ने कहा कि विद्यालय द्वारा पूर्व में भी सड़क-सुरक्षा के लिए आयोजित कार्यक्रमों में भाग लिया गया है। जिस तरह इंदौर ने स्वच्छता के क्षेत्र में अपना प्रथम स्थान बनाया है उसी तरह इंदौर की जनता सड़क-सुरक्षा के महत्व के प्रति संकल्पित होकर सहयोग प्रदान करेगी। विद्यार्थी देश का भविष्य हैं और जब वे  दृढ़-निश्चय के साथ इस मैदान में कूदेंगे तो निश्चित ही सफलता हाथ लगेगी। कांचन तारे ने कहा कि सहोदय ग्रुप और सीबीएसई के सभी विद्यालय इस कार्य को सफल बनाने में प्रशासन और जन आक्रोश संस्था के साथ चलेंगे।