आईसीएसई के 10वीं के नतीजे घोषित, प्रोग्रेसिव एजुकेशन के छात्रों ने लहराया परचम

– प्रोग्रेसिव एजुकेशन के दो छात्र इंदौर टॉपर लिस्ट में शामिल

इंदौर: आईसीएसई बोर्ड में शानदार प्रदर्शन करते हुए शहर के प्रोग्रेसिव एजुकेशन स्कूल के छात्रों ने अपना परचम लहराया। रविवार को जारी हुए दसवीं कक्षा के रिजल्ट में प्रोग्रेसिव एजुकेशन की दूधिया और अन्नपूर्णा स्थित दोनों का ब्रांच के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने स्कूल का नाम रोशन किया है। दोनों ही स्कूलों में 100 % छात्र उत्तीर्ण हुए हैं।

प्रोग्रेसिव एजुकेशन की अन्नपूर्णा क्षेत्र ब्रांच के 25% छात्रों को 90% से ज्यादा अंक आए हैं वहीं 61% छात्रों को 80% से ज्यादा अंक प्राप्त हुए। वही प्रोग्रेसिव एजुकेशन की दूधिया स्थित ब्रांच में 60% छात्रों को 90% से अधिक अंक आए हैं वहीं 70% छात्रों को 80% से ज्यादा मार्क्स मिले हैं।
प्रोग्रेसिव एजुकेशन की दूधिया स्थित ब्रांच की टॉपर कीर्ति कुमारी ने 97% मार्क्स लाकर शहर में दूसरी रैंक हासिल की है। वही प्रोग्रेसिव एजुकेशन की अन्नपूर्णा ब्रांच के छात्र अनिमेष अग्रवाल ने 96.8% परसेंट मार्क्स लाकर शहर में तीसरे रैंकर का स्थान हासिल किया है।
इसके अलावा अन्नपूर्णा ब्रांच के अवनीश मेहता ने 96.4% लाकर स्कूल का नाम रोशन किया है, वहीं 95.4% लाकर मरियम अली ने भी परचम फहराया।
इसी तरह दूधिया कैंपस की छात्रा वैदेही बांके ने 94.8% अंक लाकर स्कूल का नाम रोशन किया है वही मोहम्मद सुलेम चारा ने 94.4% प्राप्त कर शानदार अंको से उत्तीर्ण हुए।
प्रोग्रेसिव एजुकेशन स्कूल की प्राचार्या ने सभी छात्रों को उत्तीर्ण होने पर बधाई दी और कहा, “हमारे लिए यह एक गर्व की बात है कि हमारे स्कूल के सभी छात्र इतने अच्छे अंको से उत्तीर्ण हुए। आईसीएसई बोर्ड की परीक्षा एवं अध्ययन शैली अपने आप में काफी विशिष्ट होती है एवं इसके लिए शहर में प्रोग्रेसिव एजुकेशन स्कूल ने अपनी अलग पहचान बनाई है।”प्रोग्रसिव  1996 से स्वयं डिज़ाइन किए गए पाठ्यक्रम संचालित करता है, जो पाठ्य पुस्तकों के बिना अध्यापन की अवधारणा पर आधारित है और बच्चों के सोचने की शक्ति उनमे लॉजिकल रीजनिंग को बढ़ाने पर साथ ही स्किल डेवेलपमेंट पर फोकस करते हैं और वो ही बच्चों को आगे जा कर किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा या इस स्तर कि कोई अन्य परीक्षा कि तेयारी के लिए काम आती है l
इन्ही सभी बातो का समावेश अभी कि जारी कि गई राष्ट्रिय शिक्षा नीति में भी है  जो प्रोग्रसिव ग्रुप 1996 से अनुसरण कर रहां  हैं l