इंदौर की जनसभ्यता व संस्कृति चाहती है पुष्यमित्र जैसा महापौर-श्री शिवराजसिंह चौहान

इंदौर /भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष श्री गौरव रणदिवे ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान आज भाजपा महापौर प्रत्याशी श्री पुष्यमित्र भार्गव व भाजपा पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में अनेक जगहों पर रोड शो व आमसभा को संबोधित किया।
रोड शो व सभाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि पुष्यमित्र भार्गव एक सभ्य और युवा उम्मीदवार है, इंदौर की संस्कृति और जनता पुष्यमित्र भार्गव जैसा महापौर चाहती है, जिसके पास विकास का विजन और गरीबों के कल्याण की भावना दोनों सामाहित है। इंदौर अद्भुत शहर है, पूरी दुनिया में इंदौर का नाम है । स्वच्छता में, जनभागीदारी में और दूसरों की मदद करने में अगर कोई उदाहरण है तो इंदौर है, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी भी अन्य शहरों में इंदौर की स्वच्छ्ता और जनभागीदारी मॉडल का उदाहरण देते है। इंदौर मेरे भी सपनों का शहर है, मैं इंदौर और इंदौर की जनता से बहुत प्यार करता हूँ, इंदौर की जनता का आशीर्वाद भी हमें मिलता है, इसलिए इंदौर का विकास तेजी से हो रहा है। इंदौर आगे बढ़ेगा तो मध्यप्रदेश आगे बढ़ेगा।
श्री चौहान ने कहा कि मप्र विकास का इंजन है तो इंदौर भी इसका इंजन है, इंजन नहीं चलेगा तो गाड़ी रुकेगी ही नहीं, मध्यप्रदेश में विकास की गाड़ी निरन्तर आगे बढ़ती रहे, इसके लिये हमें इंदौर के लिए हमारी जो सोच है, स्वच्छ, सुंदर, सुरक्षित और विकसित इंदौर की है, इंदौर विकास की दृष्टि से यहाँ तक पहुँचा है, तो उसके पीछे भाजपा के काम है, विकास की सोच है और जनता के कल्याण का संकल्प है। शिवराजसिंह जी ने उपस्थित जनसमुदाय से पूछा कि कांग्रेस ने कभी इंदौर के विकास किया क्या ? फिर कहा कि कांग्रेस गई गुजरी पार्टी हो गयी है। कांग्रेस सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति करती है, राजस्थान में गला रेत दिया गया, वहाँ कांग्रेस की सरकार थी, महाराष्ट्र में भी गर्दन काट दी, ये सब कांग्रेस और शिवसेना गठबंधन सरकार की तुष्टिकरण के नीति के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि हमसब धर्मों का आदर करते है, लेकिन भाजपा आतंकवाद और आतंकवादियों को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी, उनको कुचल कर रख दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि चुनाव तो एक बहाना था हमें तो आप के दर्शन करने आना था चुनाव शहर के विकास के लिए होते हैं अच्छी सड़क बन जाए पानी की व्यवस्था हो जाए बिजली की उपलब्धता हो जाए हम इसके लिए हमेशा प्रतिबद्ध है हम कमलनाथ जैसे नहीं जो पैसे के लिए रोते रहे मामा के खजाने में पैसे की कमी नहीं है आपके क्षेत्र में एक सरकारी अस्पताल के लिए पैसा स्वीकृत हमने कर दिया है श्री सिंह ने उपस्थित जनता से पूछा कि गरीबों को भोजन और राशन मुक्त मिलना चाहिए या नहीं ,जब इंदौर नंबर वन आता है तो आपको खुशी होती है या नहीं जिस के जवाब में सभी ने ताली की गड़गड़ाहट के साथ हां मैं अपना समर्थन दिया आपने आगे कहा मैं कहीं जाता हूं तो बच्चे कहते हैं मामा आई लव यू तो मैं भी आई लव यू टू कह देता हूं। अब से मेडिकल की पढ़ाई सामान्य परिवार से आने वाले बच्चों के लिए हमने मातृभाषा हिंदी में भी शुरू कर दी है।
श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम देशभक्त है, राष्ट्रवादी है, इसी विचारधारा को लेकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है, इंदौर में राष्ट्रवाद की धारा बहाते हुए इंदौर का विकास करेगे। विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कांग्रेस पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब कमलनाथ जी ने गरीबों के लिए बनाई गई सारी जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया था। गरीब जनता से उनका संबल छीन लिया था, तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी गई थी। हमने फिर से जनता के कल्याण की उन योजनाओं को शुरू किया।
इंदौर भाजपा महापौर पद के प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि इंदौर की जनता का भरपूर आशीर्वाद भाजपा को मिला है, इंदौर की विकास प्रिय जनता ने विकास को चुनकर भाजपा को चार बार नगर निगम में भेजा, जिसके कारण इंदौर के विकास सुनिश्चित हो पाया है, इंदौर की जागरूक जनता के कारण स्वच्छ्ता में हमने पंच लगाया है, उसी प्रकार इंदौर के विकास के लिए भाजपा की जीत का पंच लगाकर जनता कांग्रेस के झूठे वादों का करारा जवाब देगी।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सर्वप्रथम रेसीडेंसी कोठी पर जामुन का पौधा रोपित किया उसके पश्चात वे पंचम की फेल स्थित मुन्ना कुम्हारे के निवास स्थान पहुंचे और वहां पर उन्होंने चाय नाश्ता ग्रहण किया वहां से वे विधानसभा क्रमांक-2 स्थित मदनमहल गार्डन पहुंचे जहां पर सभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए आपने कहा कि श्री रमेश मेंदोला ने अपने क्षेत्र की जनता के लिए जो जो भी मांगा मैंने दिया है मैंने उनसे कहां है कि जिनके भी नाम मुफ्त राशन मैं नहीं जुड़ पाए हैं उन्हें जोड़ने का काम हम अति शीघ्र करें साथ ही कमलनाथ सरकार ने जो संबल योजना को बंद करके बहनों के लड्डू और गरीबों का हक छीन लिया था हमने उसे पुनः शुरू कर दिया है उसका भी लाभ लेवे आप ने आगे कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर कोई भी गरीब बेघर नहीं रहेगा रहने के लिए जमीन का टुकड़ा या घर गरीब को दिया जाएगा।
इस अवसर पर विधायक रमेश मेंदोला, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, श्री कमलेश शर्मा, श्री ब्रजेश शुक्ला, श्रीमती सोनाली विजय परमार, श्रीमती संध्या राधाकिशन जायसवाल, श्रीमती कमला इन्द्रबहादूरसिंह, श्री गणेश भगवतीप्रसाद गोयल, श्री चन्दूराव शिन्दे, सुश्री शिवांगी विरेन्द्र यादव, श्री जीतू यादव, श्रीमती सुनीता संतोष चोखण्डे, श्री लालबहादूर वर्मा, श्री मुन्नालाल यादव, श्रीमती ज्योति शरद पंवार, श्रीमती पूजा पाटीदार, श्रीमती मनीषा दुलीचंद गागोरे, श्री बालमुकुन्द सोनी, श्री राजेन्द राठौर, श्री मनोज किशोर मिश्रा, श्रीमती सीमा संजय चौधरी सहित बड़ी संख्या मे कार्यकर्ता व आमजन उपस्थित थे।
उसके पश्चात श्री सिंह ने सांवेर विधानसभा के राहुल गांधीनगर स्थित बजरंग काकड़ पर स्थानीय पार्षद प्रत्याशी श्री राकेश सोलंकी के समर्थन में रोड शो किया उसके पश्चात मूसाखेड़ी स्थित शिव नगर पहुंचे और वहां पर आपने सभा को संबोधित किया
इस अवसर पर केबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव, जिला अध्यक्ष डॉ राजेश सोनकर, अनुसूचित जाति वित विकास निगम के अध्यक्ष श्री सावन सोनकर, श्री पप्पू शर्मा, श्री यशवंत शर्मा, श्री सुरेश कुरवाडे, श्री राकेश लालसिंह सोलंकी के नेतृत्व में अनेक मंचों से स्वागत किया गया।

विधानसभा क्रमांक-5 के वार्ड क्रमांक 54 से पार्षद पद के प्रत्याशी महेश बसवाल के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं प्रत्याशी की ग्यारंटी लेने आपके बीच में आया हूं आने वाले समय में इंदौर हैदराबाद और बेंगलुरु से आगे निकल जाएगा विकास के कार्यों सहित जन कल्याणकारी योजनाओं को भी पूरी ऊर्जा के साथ अमल कराया जाएगा अब किसी गरीब परिवार के बच्चे या निम्न मध्यमवर्गीय परिवार के बच्चों को धन के अभाव में शिक्षा से वंचित नहीं रहना पड़ेगा क्योंकि अब उनके स्कूल की फीस माता-पिता नहीं उनके शिवराज मामा भरेंगे । विधायक महेंद्र हार्डिया कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं विकास में अगर कांग्रेस का महापौर बन गया तो वह लड़ाई और बुराई में ही पूरा कार्यकाल निकाल देगा। आपने उपस्थित जनता को दोनों हाथ खड़े कर के संकल्प दिलाया कि महापौर के लिए पुष्यमित्र भार्गव और पार्षद के लिए स्थानीय उम्मीदवार को बहुमत से विजय बनाएंगे।
इस अवसर पर विधायक महेन्द्र हार्डिया, सांसद शंकर लालवानी, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, इ.वि.प्रा अध्यक्ष जयपालसिंह चावड़ा, श्री अजीत रघुवंशी, श्रीमती संगीता महेश जेशी, श्रीमती ममता नारायण जोशी, श्रीमती हेमलता रामेश्वर चौहान, श्री पुष्पेन्द्र पाटीदार, श्री प्रणव मंडल, श्रीमती मुद्रा शास्त्री, श्रीमती सुनीता दिनेश सोनगरा, श्रीमती निशा रूपेश देवलिया, श्रीमती सविता अखण्ड, श्रीमती कविता रमन, श्री नंदकिशोर पहाड़िया, श्रीमती विजयलक्ष्मी अनिल गौहर, श्री राजेश उदावत, श्री राजीव जैन, श्री मलखान कटारिया, श्रीमती सपना उमेश मंगरोला, श्री अर्जुन मेहरा, श्री महेश बसवाल के नेतृत्व में जगह-जगह स्वागत किया गया।

उसके पश्चात विधानसभा क्षेत्र-3 में श्री शिवराज सिंह चौहान श्यामाचरण शुक्ला नगर पहुंचे जहां पर आपने सभा को संबोधित करते हुए जनता से कहा कि इंदौर के चहुमुखी विकास के लिए क्षेत्र के पार्षद पद के प्रत्याशियों एवं महापौर पद के प्रत्याशी श्री पुष्यमित्र भार्गव को बहुमत से विजय दिलाना है ताकि यह विकास की धारा सतत युं ही जारी रहे।
उसके पश्चात श्री शिवराज सिंह जी नवलखा पहुंचकर नवलखा से पवनपुरी पालदा नाका तक रोड शो में शामिल हुए जिसमें बड़ी संख्या में जनता का सहयोग प्राप्त हुआ
इस अवसर पर विधायक आकाश विजयगर्वीय, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, हरप्रीतसिंह बक्षी, श्रीमती पंखुड़ी डोसी, श्री गजानंद खण्डेराव गावड़े, श्री सुरेश टाकलकर, श्री सन्नी राजू चौहान, सुश्री रूपाली अरूण पेंढाकर, श्रीमती रंजना अनिल पिपले, श्रीमती भावना सुंदरलाल चौधरी, श्रीमती रूपा दिनेश पाण्डे, श्री मृदुल अग्रवाल, श्री मनीष शर्मा (मामा) के नेतृत्व में जगह-जगह स्वागत किया गया।

तत्पश्चात विधानसभा राऊ में आपने पवन पुत्र एवं अमर पैलेस पर बड़ी जनसभा को संबोधित किया सभा को संबोधित करते हुए आपने कहा कि चाहे केंद्र की योजना हो या राज्य सरकार की या फिर नगर निगम की हम सभी योजनाओं का क्रियान्वयन इंदौर में आदर्श तरीके से करवाएंगे।
इस अवसर पर श्री मधु वर्मा, श्री जीतू जिराती, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, श्री नारायण पालीवाल, श्रीमती सुनीता सुनील हार्डिया, श्री बसंत पारगी, श्रीमती शिल्पा राजेश वानखेडे, श्रीमती प्रियंका योगेन्द्र चौहान, श्री ओमप्रकाश आर्य, श्रीमती लक्ष्मी संजय वर्मा, श्री प्रशांत बड़वे,श्री अभिषेक बबलू शर्मा के नेतृत्व में अनेक मचों से स्वागत किया गया।
इसके पश्चात श्री सिंह विधानसभा क्रमांक 4 के विजय चाट हाउस पीपली बाजार पहुंचे वहां से उन्होंने शीतला माता बाजार तक रोड शो किया रोड शो के पश्चात व्यापारियों एवं आम जनता को संबोधित करते हुए आपने कहा कि जो स्थान लक्ष्मण दादा का मेरे हृदय में है वही स्थान व्यापारियों का भी है इसीलिए जब भी व्यापारियों को कोई भी परेशानी या समस्या आई है मैंने तुरंत निर्देश देकर उसे हल कराने का काम किया है।
इस अवसर पर विधायक श्रीमती मालिनी गौड, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, श्री कृष्णमुरारी मोघे, श्री गोपीकृष्ण नेमा, श्री बाबूसिंह रघुवंशी, श्री विरेन्द्र शेडगे, श्री कमलेश कालरा, श्रीमती कंचन गिदवानी, श्रीमती प्रिया बंटी डांगी, श्री सूरज सिरवैया, श्रीमती मीता रामबाबू राठौर, श्री भरत रघुवंशी, श्रीमती हरप्रीत कौर लुथरा, श्री योगेश गेंदर, श्री मारिया महूवाला, श्री शानू शर्मा, श्री कमल लड्डा, श्रीमती गुरजीत कौर खनूजा, श्री राकेश जैन के नेतृत्व में अनेक जगहों पर स्वागत किया गया।
इसके पश्चात विधानसभा क्रमांक 1 स्थित कुशवाह नगर चौराहे पर श्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित किया और कहा कि मे अपने गरीब भाई बहनों को कच्ची झुग्गी झोपड़ी में नहीं रहने दूंगा उन्हें पक्के मकानों में बसाऊंगा और अगर उन्होंने किसी अवैध कॉलोनी में घर ले लिया है तो मैं उन कॉलोनियों को ही वैध करा दूंगा।
इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, श्री जयदीप जैन, श्री योगेश मेहता, श्री विजय बिंजवा, श्री महेश चौधरी, श्रीमती बबली राजकुमार नरवरे, श्रीमती शिखा संदीप दुबे, श्रीमती बरखा नीतिन मालू, श्री निरंजनसिंह चौहान, श्रीमती संध्या यादव, श्रीमती भावना मनोज मिश्रा, श्रीमती नीता मुकेश शर्मा, श्री राहुल जायसवाल, श्री संतोष गौर, श्री कमल बाघेला, श्रीमती सीमा कृष्णवल्लभ डाबी, श्री पराग जयसिंह कौशल,श्री अश्विन शुक्ला, श्री नीतिन कश्यप (टीनू भैया) के नेतृत्व में अनेक स्थानों पर स्वागत किया गया।
तत्पश्चात माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह देपालपुर विधानसभा के गांधी नगर चौराहा पहुंचे और वहां से गणेश मंदिर तक रोड शो में सम्मिलित हुए उसके पश्चात लवकुश चौराहे पर सभा को संबोधित किया सभा को संबोधित करते हुए आपने कहा कि अब कांग्रेस के माया जाल में आपको नहीं फंसना है वे सिर्फ झूठे वादे करते हैं और चुनाव जीतने के बाद उन से मुकर जाते हैं 15 महीने की कमलनाथ की सरकार ने हमारे द्वारा शुरू की गई सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को बंद करके गरीबों का हक छीनने का कार्य किया था चाहे आयुष्मान योजना हो या फिर संबल योजना या तीर्थ दर्शन योजना ,कन्यादान योजना तक को कमलनाथ की सरकार ने बंद कर दिया था लेकिन अब फिर से आपके मामा ने सभी योजनाओं को शुरू कर दिया है इन सभी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आपको शहर में भारतीय जनता पार्टी के महापौर को जिताना होगा क्योंकि अगर भारतीय जनता पार्टी का महापौर नहीं बना तो मैं कितना भी शहर को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाने की कोशिश करूं अगर शहर की कमान ऐसे लोगों के हाथ में होगी जो केवल झूठ बोलना जानते हैं झूठे वादे करना जानते हैं तो ये लोग मेरे द्वारा शुरू की गई योजनाओं का लाभ आप तक नहीं पहुंचने देंगे।
विधानसभा ¬क्षेत्र देपालपुर में गांधी नगर चौराहा से गण्ेश मंदिर तक रोड शो किया इसके पश्चात लवकुश चौराहा गांधी नगर थाने के पास सभा को संबोधित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक मनोज पटेल, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, गणेश मिश्रा, श्री धीरज पालीवाल, श्रीमती सावित्री जगदीश चौकसे, श्रीमती सोनाली मुकेश धारकर के नेतृत्व में अनेक स्थानों पर स्वागत किया गया।
उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी श्री रितेश तिवारी ने दी।