निरंतर विकास के पथ पर, आगे बढ़ता हमारा इन्दौर-श्री पुष्यमित्र भार्गव

इंदौर /भाजपा महापौर प्रत्याशी श्री पुष्यमित्र भार्गव ने आज क्षेत्र राऊ व क्षेत्र-4 में सघन जनसंपर्क किया। जनसंपर्क के दौरान श्री पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि भाजपा की निगम परिषद ने इंदौर के विकास के साथ संस्कृति को सहजने के साथ साथ सुरक्षा, स्वास्थ्य के स्ट्रक्टर को मजबूत करने का काम भाजपा ने किया है। सुपरस्पेशलिटी अस्पताल, मांगीलाल चुरिया हॉस्पिटल में बेड बढ़ाने, प्रकाशचंद सेठी हॉस्पिटल को सर्वसुविधा युक्त बनाने का काम भाजपा के शासनकाल में हुआ है। इसके साथ साथ इंदौर की अनेक धरोहरों को सहजने का काम निगम परिषद ने किया, जिसमें राजवाड़ा, गोपाल मंदिर, दुर्गा मंदिर, बांकेबिहारी मंदिर शामिल है। भाजपा सिर्फ विकास ही नहीं करती बल्कि संस्कृति और परंपराओं को सहजने का काम भी करती है, जिससे आने वाली पीढ़ी इंदौर के गौरवशाली इतिहास से परिचित हो सके।
सर्वसुविधायुक्त सुंदर शहर बनाया है देशभर में अव्वल इन्दौर अपने घर का पूरा होता सपना जनसुविधा मार्ग, पुल, पार्किंग, पेयजल, ड्रेनेज परियोजना आमोद-प्रमोद विद्यालयों का जीर्णोद्धार माफियाओं से मुक्ति शहर हुआ गंदगी एवं आवारा पशुओं से मुक्त अब और आगे ले जाना है….
इन्दौर में भाजपा की 20 वर्षों की निगम परिषद की विकास श्रृंखला
प्रथम परिषद काल में अधोसंरचना का विकास। इंदौर भर में बनी चौड़ी-चौड़ी सड़कें आज शहर को उस परिषद की सौगात है। आज मलीन बस्तियों में भी पक्की सड़कें है। मणिकबाग रेलवे ओवर ब्रिज में उस क्षेत्र को बड़ी राहत दी। परिषद के द्वितीय काल में नर्मदा तृतीय चरण से प्रयप्त पेय जल उपलब्ध हुआ साथ ही 30-30 लाख लीटर की बड़ी-बड़ी टकीयों का निर्माण हुआ। उसी अवधि में यशवंत सागर की क्षमता वृद्धि हुई जिसके कारण सायफन से पानी बहाने की अनिवर्याता कम हुई। आज इंदौर में पानी की कमी नहीं है। आवश्यकता है बसे हुये शहर में वितरण प्रणाली को पूर्ण करना। इंदौर में लगभग 1 हजार बगीचों का निर्माण हुआ उस से परिर्यावरण में सुधार तो हुआ ही साथ ही समाजिक ताना बाना मजबूत हुआ जिससे से सामुदयिक विकास भी हुआ। परिषद के तृतीय काल ने एक महत्वाकांक्षी कार्य किया जिसे हम नदी शुद्धीकरण के रूप में जानते है जिसका परिणाम हमें अनेक क्षेत्र में दिखाई दे रहा है। निर्मल जल अवीरल धारा के लिए विभिन्न जल शुद्धीकरण यंत्र लगाये गये जिससे उपचारित जल बहता हुआ दिखाई। देगा।
परिषद के चर्तुथ काल ने स्वच्छता पर राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त की। देश में लगातार 5 बार स्वच्छता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। क्या कोई सोच सकता था जिस ट्रेंचिंग ग्राउण्ड के पास से गुजरने के एकाध किलोमीटर पहले नाक पर रुमाल रखना पड़ता था और कांच चढ़ाने पड़ते थे कि मच्छर मक्खी अंदर न जायें अब वहां बैठकर नाश्ता व भोजन किया जा सकता है।
इंदौर में विभिन्न स्तर की भाजपा सरकारों ने विशाल कार्य किये है जिनकी फेहरिस्त लम्बी है। जैसे सुपरस्पेशलिटी अस्पताल, अंर्तराष्ट्रीय उड़ान के योग्य विमानतल अनेक धरोहरों का नवीनीकरण किया जिसमें राजवाड़ा, गोपाल मंदिर, दुर्गा मंदिर, बांकेबिहारी मंदिर शामिल है। युवाओं के रोजगार के लिए इफोसिस व टीसीएस, इंफोबिन, इम्पीटस, यश टेक्नोलॉजी जैसी 100 से ज्यादा आई.टी. कंपनियों को प्रोत्साहान दिया जिसमें एक लाख से ज्यादा नौजवानों को रोजगार दिया जा रहा है। व स्टार्टअप को प्रोत्साहान दिया जाएगा। पर्यटन सुविधाः धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये ओंमकारेश्वर व महांकाल के दर्शन के लिए देश भर में प्रोत्साहित करेंगे व गोमटगिरी, पितृ पर्वत, बिजासन माता, खजराना गणेश मंदिर आदि धार्मिक स्थलों को विकसित करेंगे वहीं लालबाग जैसे पुरातत्व केंद्र का विकास करेंगे। इन्दौर के प्रसिद्ध खानपान की ब्रांडिंग करेगें। 56 दुकान जैसे अनेक सुव्यवस्थित चाट चौपाटी केंद्र शहर के अन्य पार्किंगः पार्किंग के लिए आधुनिक तकनीक के मल्टीलेवल पार्किंग की स्थापना करेंगे वहीं इन स्थान पर चार्जिंग स्टेशन की व्यवस्था ।
महानगर इंदौर को महानगर का दर्जा दिलाने के साथ-साथ महू, पीथमपुर आदि को जोड़ते हुए मेट्रो पोलीटीन व्यवस्था शुरू करेंगे।
जनसंपर्क में प्रमुख रूप से विधायक मालिनी गौड़, पार्षद प्रत्याशी श्रीमती शिल्पा राजेश वानखेडे, वार्ड 78 श्री ओमप्रकाश यादव, वार्ड 65 कमलेश कालरा, वार्ड 66 श्रीमती कंचन गिदवानी, वार्ड 73 श्रीमती मारिया महूवाला, वार्ड 72 योगेश गेंदर, वार्ड 67 श्रीमती प्रिया बंटी डांगी, 68 सूरज सरवैया, वार्ड 69 श्रीमती मीता रामबाबू राठौर, जवाहर मंगवानी, घनश्याम शेर सहित बड़ी सख्ंया में कार्यकर्ता उपस्थित थे।