भाजपा का घोषणा पत्र लोकलुभावन और घोषणाओं का पुलिंदा~ बाकलीवाल

इंदौर~ इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री विनय बाकलीवाल ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में भाजपा के घोषणापत्र पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर 22 साल भाजपा के शासनकाल के बावजूद वही बुनियादी सुविधा देने का घोषणा पत्र जारी करती है तो यह इंदौर की जनता का दुर्भाग्य है।
बाकलीवाल ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि भाजपा सरकार मेट्रो ट्रेन का क्रेडिट अपने नाम पर ले रही है। जबकि कमलनाथ जी के शासनकाल में इसकी शुरुआत हो चुकी थी।लेकिन आज तो स्थिति यह है कि मेट्रो ट्रेन का काम या तो बहुत ही धीमी गति से चल रहा है या फिर बंद है।लेकिन भाजपा मेट्रो ट्रेन के नाम पर जनता को वादे कर रही है। बाकलीवाल ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र के अनुसार यदि अगस्त 2024 में मेट्रो ट्रेन शुरू हो जाएगी तो नगर निगम ने सैकड़ों बसे क्यों खरीदी??
बाकलीवाल ने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में महानगर बनाने की बात हो, या सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाने की बात हो, छोटे विक्रेताओं की बात करें, पार्किंग व्यवस्था की बात की जाए,शुद्ध पेयजल की बात की जाए, आवारा कुत्तों से मुक्त करने की बात हो या फिर मजदूर कार्ड के जरिए मजदूरों को फायदा पहुंचाने की बात हो या हो महिलाओं से संबंधित वादे यह सब यदि भाजपा ने अपने 22 साल के कार्यकाल में नहीं किया तो यह विडंबना है।।
जीएसटी कम करने की बात करने वाले स्थानीय प्रशासन के नेता को यह बात मालूम है या नहीं कि यह जीएसटी केंद्र सरकार से संचालित होती है। स्थानीय स्तर पर इस को कम ज्यादा करने का अधिकार नहीं है।
आयुष्मान कार्ड धारकों के बीमा करने की बात पर श्री बाकलीवाल ने कहा कि यह केंद्र सरकार की योजना थी अगर इसको स्थानीय स्तर पर सरकार द्वारा बीमा करने की बात की जाती है तो या तो यह केंद्र सरकार की योजना को फेल बता रहे हैं या फिर यह मात्र घोषणा है।।
22 साल के भाजपा सरकार की सबसे बड़ी लापरवाही यह है कि मास्टर कर्मियों को आज तक स्थाई नहीं किया गया अब नियमितीकरण की बात घोषणा पत्र में की गई यह भी एक मात्र घोषणा ही साबित होंगी।।
बाकलीवाल ने कहा कि इंदौर शहर में चलने वाली आई बस एवं सिटी बस में जो विज्ञापन किए गए हैं।उससे आज तक शुल्क नहीं वसूला गया है क्योंकि वह सब बसें भाजपा के नेताओं की है। लीज जो कि नगर निगम वसूल करती है उसका शुल्क करोड़ों रुपए में जो बकाया है। वहां निगम ने आज तक वसूल नहीं कर पाई क्योंकि ज्यादातर शुल्क बकायादार भाजपा के नेता है।
कुल मिलाकर शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्री विनय बाकलीवाल ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि भाजपा का घोषणा पत्र मात्र घोषणाओं का पुलिंदा है। लोकलुभावन है और जनता पर आर्थिक भार की एक सुनियोजित योजना है। अच्छा होता कि भाजपा अपने घोषणापत्र में जनता को राहत देने की निगम टैक्स कम करने की बात करती..????