हम आपके सुख दुख के साथी है-रमेश मेंदोला

इंदौर । विधानसभा क्षेत्र- 2 में भाजपा महापौर प्रत्याशी श्री पुष्यमित्र भार्गव ने सघन जनसंपर्क किया। जनसंपर्क के दौरान श्री पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि किसी भी साग-सब्जी, फल या अन्य सामग्री बेचने वाले छोटे कारोबारी के ठेले नहीं तोड़े जाएंगे और समझाइश के साथ निगम जो जुर्माना लगाता है उसे भी किश्तों में वसूल करेंगे। हर तरह के फुटपाथ पर रोजगार करने वाले छोटे लोगों को सम्मान के साथ रोजी-रोटी कमाने के अवसर दिए जाएंगे और हॉकर्स झोन योजना पर पूरी गंभीरता से काम किया जाएगा, जहां पर इन लोगों को जगह उपलब्ध कराई जा सके।
कांग्रेस पीली गैंग के नाम से निगम की टीम को संबोधित कर रही है। जो दुर्भाग्यशाली दुष्प्रचार मात्र है। कानून व्यवस्था और नियमों का पालन करवाया जाता है और कुछ कर्मचारी गलती कर सकते हैं, उसके लिए पूरी निगम को दोषी नहीं ठहराया जा सकता। इसी गैंग ने कोरोना काल की विपरित काल में जनता को सुविधाएं पहुंचाई और इंदौर को स्वच्छता में नम्बर वन भी बनाया।
किसी का भी ठेला नहीं टूटेगा और फुटपाथ या सड़क किनारे रोजगार करने वालों को पूरे सम्मान के साथ रोजी-रोटी कमाने की सुविधा निगम उपलब्ध कराएगा। इसके लिए समझाइश देने से लेकर अगर जुर्माना भी आरोपित किया जाता है तो वह भी एक साथ नहीं, बल्कि किश्तों में लिया जाएगा। प्रधानमंत्री पथ कर योजना के तहत भी फुटपाथ पर कारोबार करने वालों को निगम ने ही लोन दिलवाए और हॉकर्स झोन से लेकर अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी प्रमुख बाजारों से लेकर विभिन्न कालोनियों-मोहल्लों और अन्य क्षेत्रों में जो खुली जमीनें हैं।
उन्हें निगम चिन्हित करेगा और ठेले सहित सड़क किनारे जो साग-सब्जी, फल या अन्य सामग्री बेचते हैं उन्हें जगह उपलब्ध कराई जाएगी और बकायदा नगर निगम उसकी रसीद भी उन्हें देगा, ताकि अतिक्रमण या अन्य अभियानों के चलते इन छोटे कारोबारियों पर कोई कार्रवाई न हो सके। श्री भार्गव के मुताबिक भाजपा के कल प्रस्तुत किए गए वीजन डॉक्यूमेंट में इंदौर के नागरिकों को दी जाने वाली अन्य सुविधाओं का भी स्पष्ट खुलासा किया गया है।
जनसंपर्क में प्रमुख रूप से विधायक रमेश मेंदोला, कमलेश शर्मा, ब्रजेश शुक्ला, वार्ड 34 के प्रत्याशी सीमा संजय चैधरी, वार्ड 32 राजेन्द्र राठौर, वार्ड-29 पूजा पाटीदार, वार्ड 33 मनोज किशोर मिश्रा, वार्ड 22 चन्दूराव शिन्दे, वार्ड 21 गणेश भगवतीप्रसाद गोयल, वार्ड 20 श्रीमती कल्पना इन्द्रबहादूरसिंह सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित