भाजपा के दृष्टि पत्र में शहर के विकास की दृष्टि का अभाव – शुक्ला

इंदौर । कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी संजय शुक्ला ने कहा कि भाजपा के द्वारा जारी किए गए दृष्टि पत्र में शहर के विकास की दृष्टि का अभाव नजर आता है । कांग्रेस के घोषणा पत्र को कॉपी करने के चक्कर में भाजपा अपनी दृष्टि बताने में चूक गई । भाजपा की निगम परिषद के द्वारा पहले तो सारे शहर में ठेलों को तोड़ा जाता है और अब चुनाव के समय पर प्रलोभन दिया जाता है ।

शुक्ला  जनसंपर्क के दौरान शहर में विभिन्न स्थानों पर नागरिकों से चर्चा कर रहे थे । उन्होंने कहा कि कांग्रेस के द्वारा गुरुवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया गया था । वचन पत्र के रूप में जारी किए गए इस घोषणापत्र में शहर के विकास का पूरा खाका खींचा गया । शहर के नागरिकों को किस तरह से कौन-कौन सी समस्याओं से मुक्ति दिलाई जाएगी उसका पूरा पूरा ब्यौरा इस वचन पत्र में दिया गया है । इस वचन पत्र के मुद्दों को सरसरी तौर पर उठाकर भाजपा के द्वारा अपना दृष्टि पत्र बना लिया गया है । इस दृष्टि पत्र में भाजपा ने सड़क पर कारोबार करने वाले कारोबारियों को हाकर्स जोन बनाकर स्थान देने का वादा किया गया है । ऐसा वादा करने के पहले भाजपा को यह जवाब देना चाहिए कि जब प्रदेश में बाबूलाल गौर मुख्यमंत्री थे, उस समय पर यह योजना लागू की गई थी । तो अब तक इस योजना का इंदौर में क्रियान्वयन क्यों नहीं हुआ ? इस हकीकत को सारा शहर जानता है कि भाजपा के परिषद के द्वारा लगातार शहर की सड़कों पर लगे रहने वाले खेलों को तोड़ा जाता रहा है । उन पर कारोबार करने वाले लोगों को अपमानित किया जाता है और अब जब चुनाव आए हैं तो उन्हें प्रलोभन दिया जा रहा है । दृष्टि पत्र के नाम पर भाजपा के द्वारा झूठ पत्र जारी किया गया है । इस दृष्टि पत्र में इंदौर शहर का विकास करने और नागरिकों की समस्याओं का समाधान करने की दृष्टि कहीं नजर नहीं आती है ।

शुक्ला ने कहा कि भाजपा पिछले नगर निगम चुनाव के समय जारी किए गए अपने दृष्टि पत्र को इस समय सार्वजनिक करें और यह बताएं कि उन्होंने क्या वादा किया था और वह वाला कितना किस तरह से पूरा हो सका है । पिछले 5 सालों के अपनी निगम परिषद के कार्यकाल का हिसाब भाजपा को देना चाहिए ।

आज भाजपा की पूरी सरकार मिलकर बच्चे को घेरने में लगी है

शुक्ला आज नेहरू नगर और फिर निरंजनपुर पहुंचे तो उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रदेश की पूरी भाजपा की सरकार मिल कर कांग्रेस के इस बच्चे को मिलने वाले जनसमर्थन से घबरा कर चारो तरफ से घेर रही है। मुख्यमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय जैसे कद्दावर नेता को सड़क पर उतरना पड़ रहा है। भाजपा के दिग्गज इस बच्चे को घेर रहे है। इन्हें पता नही की में अभिमन्यु नही कांग्रेस का अर्जुन बन कर यह चुनाव लड़ रहा हूं । उन्होने कंचन विहार स्थित जगवंतीधाम कालका माता मंदिर में विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की। वार्ड 35 में कपिल रंजीत सोनकर के साथ निरंजनपुर मैं जनसंपर्क किया । इस जनसंपर्क के दौरान बड़ी संख्या में नागरिक शामिल हुए । निरंजनपुर मैं कांग्रेस के समर्थन में सैलाब उमड़ा । तेज बारिश में भी जनसमूह स्वागत करता रहा। बारिश के कारण सड़क पर ही खड़े होकर शुक्ला ने भोजन किया। इसके बाद काफिला बजरंग नगर काकड़ पहुंचा, यहां मुख्य द्वार पर गुलाब के फूलों से स्वागत किया। फिर काफिला राहुल गांधी नगर, लसूड़िया मोरी पर पहुंच गए जहां जनता के द्वारा जोरदार आतिशबाजी की गई।