बाणेश्वर कुंड का कर दिया उद्धार , हिन्दू संस्कृति को भी दिया बढ़ावा

इन्दौर। वार्ड क्रमांक 10 की पार्षद प्रत्याशी विनितिका दीपू  यादव ने कल खेड़ापति हनुमान मंदिर के दर्शन
कर वार्ड की जनता के साथ ही जनसंर्पक शुरू किया। मंदिर के पुजारी  ने कहा कि यह मंदिर बहुत जीर्ण-शीर्ण अवस्था मे था, परन्तु हमारी बहु ने मंदिर का जिर्णोधार करवाया वही बाणगंगा स्थित बाणेश्वर कुंड जो कि मृत अवस्था मे था आज उनके सतप्रयास का नतीजा ही है कि साफ और शुद्ध जल से भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक रोजाना होता है।

विनितिका दीपू यादव ने यही पर गौ सेवा की। गौ माता को गौ ग्रास खिलाते हुए वार्ड की जनता के साथ देशवासियों के लिए भी मंगल कामना की। विनीतिका दीपू यादव ने कहा कि हिंदू धर्म में गो ग्रास का बहुत महत्व है। करोड़ों देवी देवताओं का वास उनमें रहता है और उनके ही आशीर्वाद से आज मैं दोगुनी ताकत से वार्ड की जनता की सेवा करने में प्रसन्नता महसूस करती हूं।

यही पर ठेले पर व्यवसाय करने वाली जानकी बाई ने बताया कि आज बाणेश्वर मंदिर इन्दौर का सबसे प्राचीन मंदिर है। आज मंदिर पर सड़क, बिजली, पानी और सौन्दर्यकरण के अंतर्गत करोड़ो रूपये की सौगात दी विनितिका द्वारा दी गयी है। श्रावण मास में यह महीनेभर तक मेला भी लगता है। आज हिन्दू संस्कृति को बचाने व धर्म की गंगा बहाने में हमारी बेटी का कोई जोड़ नही है।

बाणगंगा बाहरी क्षेत्र में होकरकालीन कई घरों में भी लोग रहते है। यह मराठा समाज की महिलाओं ने विनितिका को आशीर्वाद देकर कहा कि आपके परिवार की वजह से ही आज हम इस क्षेत्र में वर्षों से सुरक्षित रहने के साथ सभी सुविधा से भरपूर है। हमने आज तक जो भी मांग रखी आप लोगो ने उसको पूरा किया।

धोबी मोहल्ले में विनितिका दीपू यादव को रहवासी श्याम सुंदर ने बताया कि बाणगंगा के बगीचे में आपने जो हरियाली की सौगात दी है। वह देखने योग्य है। आज वह बच्चे, बुजुर्ग व युवा सभी सुबह की सैर करने के साथ योग प्रशिक्षण भी लेते है। इसी के साथ जिमनेशियम

का निर्माण से काफी लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भी हो रहे है।बच्चो के लिए झूले, बैठने के लिए शेड, कुर्सियों का निर्माण करवाने के साथ पानी के शानदार फव्वारे भी लगाए है।

बलाई मोहल्ले में जनसंपर्क ने प्रवेश किया तो बच्चे और युवा ढोल नगाड़े पर झूमते गाते नजर आए। उन्होने कांग्रेस को वोट दो के साथ जोरदार रहवासियों के संग नारे भी लगाए। इस बार संजय शुक्ला को महापौर बनाने का भी संकल्प हर जगह लिया जा रहा है।

होली टिगड्डा पर एक क्षेत्र में एक छोटी सभा को संबोधित करते हुए विनितिका दीपू यादव ने कहा कि आज वर्षों से हमारा परिवार सभी की रात दिन सेवा कर रहा है। आपने मुझे भी बेटी और बहू के रूप में इतना प्यार दिया है। यदि मेने अपना कर्तव्य ईमानदारी से निभाया है तो वार्ड 10 से एक भी वोट भाजपा को नही जाना चाइए। महापौर भी कांग्रेस का होना चाइए। आप परिवार है में 24 घंटे आपके लिए खड़ी रहती हूँ। इसलिए अब आपकी जिम्मेदारी है कि इस बार रिकॉर्ड टूटना चाइए और सारे वोट कांग्रेस के पक्ष में ही जाना चाइए।