शहर की स्वच्छता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा -शुक्ला

 

 

इंदौर। कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी संजय शुक्ला ने कहा है कि अभी नगर निगम के द्वारा जो घर- घर और दुकान -दुकान से जो कचरा संग्रहण शुल्क लिया जाता है, उसे समाप्त किया जाएगा । इसके साथ ही इंदौर की स्वच्छता के साथ किसी भी स्तर पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा ।

शुक्ला आज राऊ विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी व कांग्रेस के पार्षद पद के प्रत्याशियों के साथ जनसंपर्क कर रहे थे । इस जनसंपर्क के दौरान उनके द्वारा कई स्थानों पर नागरिकों से चर्चा की गई । इस चर्चा में नागरिकों ने एक तरफ जहां अपनी समस्याओं को मुखरित किया , तो वही दूसरी तरफ शुक्ला ने भी नागरिकों के द्वारा उठाए जा रहे हर मुद्दे का जवाब दिया । इस दौरान शुक्ला ने कहा कि इंदौर नगर निगम के द्वारा संपत्ति कर के साथ व्यापक स्वच्छता कर लिया जाता है । उसके साथ ही स्वच्छता का कर अन्य माध्यमों से भी वसूला जाता है । इसके अतिरिक्त घर- घर से कचरा संग्रहण शुल्क के रूप में भी स्वच्छता के लिए राशि की वसूली की जा रही है । नागरिकों पर यह कचरा संग्रहण शुल्क एक भार बनते जा रहा है । मैं महापौर बनने के बाद इस शुल्क को समाप्त कर दूंगा । इस शुल्क को समाप्त करने का मतलब यह नहीं है कि इंदौर की स्वच्छता के साथ कोई समझौता किया जाएगा । मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि इंदौर को स्वच्छता की दौड़ में नंबर 1 रखने के लिए जो कुछ किया जाना जरूरी है, वह हर काम किया जाएगा । अंतर केवल इतना होगा कि हम नागरिकों से हर महीने का कचरा संग्रहण शुल्क नहीं लेंगे ।

उन्होंने कहा कि ठोस अपशिष्ट के निष्पादन के लिए जो काम किए जा रहे हैं उसमें से कई काम पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत हो रहे हैं । जिससे नगर निगम को कचरे से पैसा प्राप्त हो रहा है । इस पैसे से कचरे के संग्रहण की व्यवस्था को आकार दिया जाएगा और नागरिकों से कचरा संग्रहण शुल्क नहीं लिया जाएगा ।

राउ विधान सभा वार्ड 81 मै नितिन मोनू जैन के साथ जनसंपर्क किया । सूर्य देव नगर मे हजारों युवाओं ने स्वागत किया । इस अवसर पर शुक्ला ने कहा कि यह चुनाव आपके अपने परिवार का है। इसलिए परिवार का सदस्य चुने, नेता नही। सामने वाला कैंडिडेट कोरोना काल मे घर के अंदर बैठ कर भी शहर हित के कामो में अड़ंगा लगा रहे थे। अगर इन्हें जीता दिया तो यह घर से ही निगम चलाएंगे और अधिकारी के इशारों पर चलेंगे। इसलिए आपके घर परिवार का सदस्य चुने। इसके बाद गोरक्षनाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर मंच से विशाल जन समूह को सम्बोधित किया। शुक्ला को क्षेत्र के लोगो ने बताया कि यहां पानी की टंकी तो है मगर उससे पानी की सप्लाई नही होती है। शुक्ला ने जनता से वादा किया कि सबसे पहले यहां पानी की टंकी चालू करवा कर क्षेत्र की जनता को इस समस्या से मुक्त करवाएंगे । गोपुर कॉलोनी स्थित अद्यशकित मंदिर भी गए। अन्नपूर्णा नगर , प्रिकांको कॉलोनी से होते हुए माँ अन्न पूर्णा मंदिर में जाकर माँ का आशीर्वाद लिया । जय जगत नगर में जब शुक्ला का काफिला पहुंचा तो लोगो ने घर से निकल कर जोरदार स्वागत किया । क्रान्ति कृपलानी नगर में गुलाब के फूल व पाखंडियों से स्वागत हुआ। अलंकार पैलेस, गायत्री नगर में भी महिलाओं ने आरती उतार कर जीत का आशीर्वाद दिया। युवतियों ने गाड़ी पर चढ़कर सेल्फी ली । देवेंद्र नगर में छोटी बच्चियों ने तिलक लगा कर अपने भावी महापौर के साथ फ़ोटो उतरवाया। उमेश नगर, देवेंद्र नगर, चाणक्यपूरी में आतिशबाजी की गई। सिल्वर ऑक्स कालोनी मे जीतू मिश्रा ने समाजजन के साथ भगवान परशुराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शुक्ला को जिताने की शपथ ली। वार्ड 80 वैशाली नगर स्थित श्री राम मंदिर में दर्शन करने शुक्ला पहुंचे, जय जय सियाराम के नारों से मंदिर परिसर गूंज उठा । वार्ड 80 के सुदर्शन नगर, ब्रज बिहार विज्ञान नगर, वीआईपी परस्पर नगर, बुद्ध नगर, दुर्गा नगर, ममता नगर, धनवंतरी नगर होते हुए दत्त नगर पहुंचे, जंहा पर लोगों ने जगह जगह मंच लगा कर फूल पंखुड़ियों से जोरदार स्वागत किया। आदर्श नगर एबी रोड पर बड़ी संख्या में महिलाओं ने स्वागत किया ।