धर्म स्थलों की यात्रा को नाटक कहना हिंदू धर्म का अपमान है – शुक्ला

*मुख्यमंत्री इंदौर की जनता को धमकाने से बाज आएं*

इंदौर। कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी संजय शुक्ला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह इंदौर की जनता को धमकी देने से बाज आएं । आपके प्रत्याशी के पास जनता के लिए किए गए काम नहीं है तो कम से कम जनता को धमकाने की कोशिश मत कीजिए ।

शुक्ला ने यह बात आज विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 के विभिन्न क्षेत्रों में जनसंपर्क के दौरान जनता से चर्चा करते हुए कही । उन्होंने कहा कि आज भाजपा के प्रत्याशी का नामांकन पत्र दाखिल कराने के लिए आए प्रदेश के मुख्यमंत्री जनता को धमकाते हुए कहते हैं कि यदि कांग्रेस जीत गई तो उद्घाटन कराने के लिए तरस जाओगे । मुख्यमंत्री की इमेज वैसे भी प्रदेश में झूठी घोषणाएं करने और फर्जी भूमि पूजन उद्घाटन करने की है । इंदौर को विश्वस्तरीय शहर बनाने का सपना पिछले 13 सालों से वह दिखा रहे हैं लेकिन अभी तक एक भी क्षेत्र में इंदौर को विश्व के स्तर पर नहीं पहुंचा सके हैं ।

शुक्ला ने आक्रोश जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के द्वारा यह कहना कि कांग्रेसी आएंगे तीर्थ यात्रा कराने का नाटक करेंगे, अपने आपमें हिंदू धर्म का अपमान है । मैं अपने विधानसभा क्षेत्र में पिछले 1 वर्ष से नागरिकों को रामलला के जन्म स्थल अयोध्या की यात्रा करा रहा हूं । इसके साथ ही मैंने विभिन्न समाजों के व्यक्तियों को उनके आराध्य के स्थल की यात्रा का आयोजन किया है । इस यात्रा को नाटक कहकर मुख्यमंत्री ने हिंदू धर्म का अपमान किया है । अब मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए कि मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा जो तीर्थ दर्शन योजना चलाई जा रही है क्या वह एक नाटक है ?

शुक्ला ने कहा कि अरे मुख्यमंत्री जी, आपतो जनता के द्वारा टैक्स के रूप में जमा किए गए सरकार के पैसे से भ्रष्टाचार की गुंजाइश कर पैदा करने के लिए तीर्थ दर्शन यात्रा योजना कभी बंद कभी चालू हालत में चला रहे हो । मैं तो अपने पास से जनता की सेवा करने के लिए इस योजना को चला रहा हूं । इस योजना को नाटक कह कर मुख्यमंत्री ने उन सभी नागरिकों का अपमान किया है जो कि इस यात्रा के माध्यम से अयोध्या की जन्मभूमि पर रामलला के और वाराणसी में काशी विश्वनाथ के दर्शन करके लौटे हैं । अब यह जनता ही मुख्यमंत्री और भाजपा को जवाब देगी ।

शुक्ला ने आज विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 52 में यादव नगर के शिव मंदिर से अपने जनसंपर्क की शुरुआत की । शुरुआत के पहले उनके द्वारा भगवान शिव का पूजन कर रुद्राभिषेक किया गया । आज उन्होंने वार्ड क्रमांक 54, 51 , 44 , 47 में जनसंपर्क किया । इस दौरान इस क्षेत्र के पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल, मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अर्चना जायसवाल, पूर्व पार्षद छोटे यादव, युवक कांग्रेस के नेता अमन बजाज, अनूप जोशी, पार्षद पद की कांग्रेस प्रत्याशी नंदिनी मिश्रा तथा अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे ।