भारत के सबसे स्वच्छ शहर’ इंदौर पहुंचे ‘इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन’ के कंटेस्टेंट्स

इंदौर, । सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन अपने विशेष नॉन-फिक्शन कार्यक्रमों के लिए जाना जाता है, जो हमेशा अपने दर्शकों को एक से बढ़कर एक वीकेंड शोज़ दिखाता रहा है। अब ये चैनल अपने नए शो ‘इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन’ के साथ दर्शकों के लिए हंसी की फुहार लेकर आ रहा है! देश भर के अलग-अलग उम्र के कलाकारों के स्टैंड-अप एक्ट्स की एक बेमिसाल पेशकश के साथ इस शो में दर्शकों को हर तरह के कॉमेडी एक्ट्स देखने को मिलेंगे, जहां हर कंटेस्टेंट ‘इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन’ का प्रतिष्ठित खिताब जीतने के एकमात्र उद्देश्य के साथ अपने बेस्ट गैग्स पेश करेगा। बानीजय एशिया और एसकेटीवी द्वारा निर्मित, इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन का प्रीमियर 11 जून को होगा और यह हर शनिवार और रविवार रात 9:30 बजे सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा! खूबसूरत रोशेल राव द्वारा होस्ट किए जाने वाले इस शो को ‘हंसी के सूरमा’, शेखर सुमन और अर्चना पूरन सिंह जज करेंगे।

इस कॉमेडी शो की सबसे बड़ी खासियत है इसकी ‘वैरायटी’! इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन में सभी के लिए कुछ न कुछ है। यह कॉम्पीटिटिव रियलिटी शो दर्शकों को स्टैंड-अप से लेकर मिमिक्री, स्किट्स, कविता और बहुत-सी खूबियों के साथ कॉमेडी के हर रूप दिखाएगा! इस शो के पर्दे के पीछे की झलक देते हुए पुणे की कंटेस्टेंट अपूर्वा वाजपेयी, उज्जैन के हिमांशु शर्मा उर्फ हिमांशु बवंडर और मुंबई के बॉलीवुड बॉयज़ – केतन सिंह और गौरव दुबे ने 10 जून को इंदौर का दौरा किया, जहां पहुंचकर उन्होंने इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन की खासियत के बारे में बताया।

इस सीज़न के इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन की खोज में यह शो क्वालिफायर राउंड के साथ शुरू होगा, उसके बाद वाइल्डकार्ड राउंड होगा, और फिर यह क्वार्टर फाइनल की ओर बढ़ेगा। शो में आगे, सेमी-फाइनल राउंड में चुने गए कंटेस्टेंट्स फाइनलिस्ट्स के रूप में अपनी जगह बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते नजर आएंगे, और फिर फिनाले में सभी फाइनलिस्ट्स ‘इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन’ का प्रतिष्ठित खिताब जीतने के लिए कड़ा मुकाबला करते नजर आएंगे।

हर वीकेंड बढ़िया प्रतिस्पर्धा और हंसी के अनलिमिटेड डोज़ के साथ, इस शो में कई उल्लेखनीय सेलिब्रिटी गेस्ट्स भी जजों के पैनल में ‘कॉमेडी के सरपंच’ बनकर शामिल होंगे और जजों के फैसले में उनका साथ देंगे। कुल मिलाकर, हर वीकेंड इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन देखने लायक शो होगा!

*तो देखना न भूलें इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन, 11 जून से हर शनिवार और रविवार रात 9:30 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर!*

टिप्पणियां :
*अपूर्व वाजपेयी, इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन की कंटेस्टेंट*
“इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन का हिस्सा बनने को लेकर मुझमें जो उत्साह है उसे बयां करने के लिए शब्द कम पड़ रहे हैं। कॉमेडी लंबे समय से मेरा पैशन रहा है और इसे एक नेशनल प्लेटफॉर्म पर दिखाने का मौका मिलना अपने आप में एक उपलब्धि है। मैं इंदौर वापस आकर बेहद उत्साहित हूं क्योंकि यही वो शहर जहां से मुझमें कॉमेडी का कीड़ा आया था। मैंने अपने कॉलेज के सुनहरे दिन इस शहर में गुजारे हैं और यहां कई यादें बनाई है। चूंकि मैं अपने आसपास गौर करके कॉमेडी परफॉर्म करता हूं, इसलिए कहीं ना कहीं मेरे एक्ट्स का नाता इंदौर के अपने बैचलर दिनों से है। मैं सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन और इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन के प्रति आभार जताना चाहूंगा, जिन्होंने यह सब मुमकिन किया।”

*हिमांशु शर्मा उर्फ हिमांशु बवंडर, इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन के कंटेस्टेंट*
“कॉमेडी मेरी जिंदगी की सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। और पूरी दुनिया के सामने मुझे अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता पेश करने का यह सुनहरा अवसर देने के लिए मैं इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन का बहुत आभारी हूं। मैं एक ‘हास्य कवि’ हूं और मेरी कॉमेडी की शैली बहुत साफ है और साथ ही ये अपनी-सी लगती है। मैं इसे और अधिक जीवंत बनाने के लिए अपने एक्ट में अपने आसपास की हर चीज को शामिल करता हूं। इंदौर से इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन के अपने सफर की शुरुआत करते हुए बहुत अच्छा लग रहा है। मेरा इस शहर से गहरा नाता है, क्योंकि इस शहर के हर नुक्कड़ पर मेरी कई यादें हैं। मैंने यहां अपना प्री-यूनिवर्सिटी पूरा किया है और यहां कई स्टेज शोज़ और कॉर्पोरेट शोज़ किए हैं। इंदौर मेरे लिए बेहद खास जगह है और यह किसी घर वापसी से कम नहीं लगता।”

*बॉलीवुड बॉयज़ के केतन सिंह, इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन के कंटेस्टेंट*

“मैं इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं। यह सब बड़ा अद्भुत लगता है। मैंने बस इन दिनों का ही सपना देखा था और अब जब मैं इसे जी रहा हूं तो मैं गौरव के साथ कड़ी मेहनत करने और सभी का मनोरंजन करने के लिए और भी ज्यादा प्रेरित हूं। लेकिन इंदौर आकर मेरी खुशी दोगुनी हो गई है। मुझे इस शहर का माहौल बहुत अच्छा लगता है और यहां से अपना सफर शुरू करना कमाल का एहसास है। गौरव और मैं अपने साथ बहुत-से अनुभव और ढेर सारी अच्छी यादें लेकर जा रहे हैं, जो हमें शो में हमारे आगे के एक्ट्स के लिए प्रेरित करेगा।”

*बॉलीवुड बॉयज़ के गौरव दुबे, इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन के कंटेस्टेंट*
“मैं इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन का हिस्सा बनकर इंदौर आकर बहुत उत्साहित हूं। यह इस शहर की मेरी पहली यात्रा है और मैं यहां आकर बहुत खुशी महसूस कर रहा हूं। मैंने इस शहर, इसकी संस्कृति, लोगों और भाषा के बारे में बहुत कुछ सुना है। मैं इंदौर के लोगों से बहुत प्रभावित हूं, इसलिए उनकी रोजमर्रा की जिंदगी की झलक पाना एक मजेदार अनुभव होगा, क्योंकि मुझे यकीन है कि इंदौर विविध किरदारों से भरा है, जो केतन और मुझे हमारी परफॉर्मेंस में मदद करते हैं।”