आम की 12 किस्मों के साथ द पार्क में 13 दिनी मैंगो फिएस्टा

 

पूरे भारत से आए आम की 12 किस्मों के लिए लाइव मैंगो काउंटर

इंदौर, – इंदौर वासियों को एक ही स्थान पर भारत भर के आमों की विभिन्न किस्मों का स्वाद लेने का एक अनूठा अनुभव देने के लिए, द पार्क इंदौर अपने रेस्टोरेंट एपिसेंटर में अपने पहले मैंगो फेस्टिवल की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जिसमें ताज़े कटे हुए आमों की 12 अलग-अलग किस्में लोगों को एक लाइव मैंगो काउंटर पर परोसी जाएंगी। फेस्टिवल 10 मई 2022 से शुरू होगा और 22 मई 2022 तक चलेगा। फेस्टिवल के दौरान हर दिन लाइव मैंगो काउंटर का आनंद शाम 7 बजे से 11.30 बजे तक डिनर बुफे में लिया जा सकेगा।

मैंगो फेस्टिवल के बारे में, द पार्क के जनरल मैनेजर श्री देबजीत बनर्जी ने कहा, “कई रेस्टोरेंट इस समय के दौरान स्थानीय रूप से उपलब्ध आमों से बने व्यंजनों के साथ मैंगो फेस्टिवल आयोजित करते हैं। लेकिन जिस तरह की विविधता हम अपने रेस्टोरेंट में ला रहे हैं वह बिल्कुल अलग है। हम इस त्योहार के लिए अपने रेस्टोरेंट में हर रोज आमों का स्टॉक करेंगे और यह स्टॉक देश के अलग-अलग हिस्सों से आएगा ताकि शहर के लोग इंदौर में ही बैठकर अलग-अलग तरह के आमों का स्वाद आसानी से ले सकें। हमें उम्मीद है कि इंदौर के लोग आमों को पसंद करेंगे और इस गर्मी का आनंद हमारे द्वारा पेश किए जाने वाले आमों की विस्तृत विविधता के साथ लेंगे।”

कुछ उल्लेखनीय किस्में जो लाई जाएंगी वे हैं – आंध्र प्रदेश के बंगनपल्ली शहर से बंगनपल्ली आम, बॉम्बे ग्रीन आम जो वास्तव में पंजाब से हैं, कर्नाटक से रसपुरी आम, तमिलनाडु से मालगोआ आम, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल से गुलाब खास, आम्रपाली पूरे भारत से, गुजरात से वनराज आम आदि।

इसके अलावा इंदौर के बाजारों में मिलने वाला पाईरी, हापुस, तोतापरी आदि आम की अन्य किस्में भी इन दुर्लभ किस्मों के साथ उपलब्ध होंगी।

द पार्क के हेड शेफ श्री गौरव मल्होत्रा ने कहा कि होटल के कर्मचारी एक महीने से अधिक समय से मैंगो फेस्टिवल की योजना बना रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कटे हुए आमों को आइसक्रीम के साथ भी परोसा जाएगा। शेफ स्वरूप मैती और पिंटू पासवान सहित पार्क की टीम ने इंदौर के लोगों के लिए इस अनुभव को लाने में मदद की है।