स्वच्छ इंदौर सुरक्षित इंदौर सेफसिटी कार्यक्रम

 

इंदौर कलेक्टर श्री मनीष सिंह और इंदौर पुलिस आयुक्त श्री हरि नारायण चारी मिश्र जी के निर्देशन में *स्वच्छ इंदौर सुरक्षित इंदौर** की मुहिम में जिला प्रशासन महिला बाल विकास विभाग जिला इन्दौर, सेफसिटी कार्यक्रम के अंतर्गत, जिला कार्यक्रम अधिकारी महोदय ,श्री रामनिवास बुधौलिया जी के मार्गदर्शन में गैर सरकारी संस्था *न्यू जीवन छबी सेवा संस्थान*
के द्वारा  विशिष्ट स्कूल ऑफ मेनेजमेन्ट मे कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. एस.एम.इकबाल और संस्था की संचालिका सोनू झा की उपस्थिति मे युवाओ को 181 ,1098,100 और अन्य
विभिन्न हेल्पलाइन नम्बर बताए और पोस्टर चस्पा किये मुख्य वक्ता के रुप मे डॉ. सारिका दिक्षित के द्वारा वहा के स्टूडेंट्स को महिलाओ की सुरक्षा और अधिकारो के प्रति जागरूक किया , डोमेस्टिक वायलेन्स , वन स्टॉप सेंटर की जानकारी दी।
स्टोलींग करना गलत होता हे गुनाह हे वो कभी भी एसा ना करे और अगर कोई भी दोस्त या लड़का एसा करता हे तो उसे रोके खुद भी जागरूक बने और दुसरो को भी गुनाह करने से रोके तभी एक अच्छा समाज बन पायेगा ।
युवा अगर चाहे तो समाज को बदल सकते हे । समाज मे लडकी और लड़को मे जो फरक होता हे उसे मिटाने के लिए हम सबको आगे आना होगा तभी समाज मे परिवर्तन होगा। और इन्दौर स्वच्छता के साथ सुरक्षा मे भी नंबर वन होगा। इस कार्यक्रम मे संस्था की सदस्य वंशीता झा भी उपस्थित थी लगभग 80 बच्चो ने इस कार्यक्रम को ध्यान से सुना और हेल्पलाइन नंबर भी याद किये । नोडल अधिकारी, डॉ वंचना सिंह परिहार ,प्रशासक ,वन स्टॉप सेन्टर(सखी),महिला बाल विकास जिला इंदौर ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम लगातार पूरे शहर में किये जा रहे हैं और अभी लगातार होते रहेंगे। और सभी प्रशिक्षित छात्र छात्राओं से यही उम्मीद है कि वो इस मुहिम को आगे बढ़ाए और इस प्रकार की चैन बनाये ताकि महिला सुरक्षा और सम्मान एक जनअभियान बन जाये।हम सुधरेंगे तो जग सुधरेगा ।समाज को बेहतर बनाने के लिए पहले खुद को बेहतर बनना जरूरी है।