दीपावली जैसा सजा चिकमंगलूर चौराहा, निकली साईं की पालकी यात्रा

 

इंदौर।दीवाना तेरा आया बाबा तेरी शिर्डी में… मेरे सर पर सदा तेरा हाथ रहे…. साई बाबा बोलो-मोलो साई बोलो…. यह भजनो के कुछ मुखड़े हैं जो शुक्रवार समापन अवसर पर चिकमंगलूर चौराहा व जेलरोड की आसपास की कालोनियों में अलसुबह श्री इंदौर शहर साई भक्त सेवा समिति द्वारा निकाली गई पालकी व प्रभातफेरी में गूंजे। 22 दिवसीय साई बाबा महोत्सव की अंतिम व आखरी प्रभातफेरी छोटू शुक्ला व अभिनव शुक्ला के अभिनंदन निवास स्थान से निकाली गई। जहां अलसुबह हजारो की तादाद में भक्तो, रहवासियों व क्षेत्र के वरिष्ठों ने बाबा की पालकी का पूजन कर प्रभातफेरी निकाली। प्रभातफेरी के मार्ग में 150 से अधिक विभिन्न संस्था के पाधिकारियो ने मंच लगाकर साई भक्तो व पालकी का स्वागत भी किया। गुब्बारों से सुसज्जित पालकी में विराजमान साईं बाबा भक्तो को आशीर्वाद देने नगर भ्रमण पर निकले। जिस मार्ग से प्रभातफेरी निकाली गई वहां मात्रशक्तियो ने साई बाबा की आरती कर पूजन किया। चिकमंगलूर चौराहा अभिनदंन निवास से प्राम्भ प्रभातफेरी आसपास के विभिन्न क्षेत्रों से होती हुई स्काउट ग्राउंड मैदान पहुची जहां इस पालकी व 22 दिवसीय प्रभातफेरी का समापन हुआ। समापन पर शुक्ला परिवार द्वारा आरती की गई। इसके पश्चात महाप्रसादी का आयोजन हुआ। शुक्रवार को निकली प्रभातफेरी में विधायक संजय शुक्ला, अर्चना जायसवाल गोविंद वर्मा, सतीश बंसल, राजेंद्र गर्ग, मधु प्रकाश तोमर, रमेश घाटे, जितेंद्र त्रिपाठी, विजय सिंह परिहार, पंडित महेश शर्मा सहित हजारो की संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

22 आयोजको का किया सम्मान:आयोजक छोटू शुक्ला व अभिनव शुक्ला ने बताया कि समापन अवसर पर 22 दिन 22 जगहों से निकलने वाली प्रभातफेरी आयोजको व वरिष्ठों का सम्मान भी इस दौरान किया गया। सभी भक्तो को मोमोटो व प्रशस्ति पत्र भेंट कर उन्हें साई बाबा के संदेशों को जन-जन तक पहुचाने का संकल्प भी दिलवाया गया।

भजन गायको ने बांधा समा: प्रभातफेरी में अलसुबह भजन गायको ने अपनी सुरीली आवाज से पूरे जेलरोड क्षेत्र को साईं मय कर दिया। जगह- जगह बरसते फूल, जगमग दीपक, आकर्षक रंगोली, तोपो से होती पुष्प वर्षा व घरो के बाहर विद्युत सज्जा का माहौल दीपावली का अहसास सभी को करवा गया। भजन गायको ने भी पूरे मार्ग में भजनो से ऐसा समा बांधे रखा।